बिलासपुर। Bilaspur Railway News: जोनल स्टेशन में यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। बारिश होने पर तो बैठने तक की जगह नहीं रहती। चबूतरे गिले हो जाते हैं और प्लेटफार्म तक में बारिश का पानी बहता है। इसके बाद रेलवे की ओर इस अव्यवस्था को सुधारने गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। स्टेशन की अव्यवस्था तब नजर आती है, जब बारिश होती है। जगह-जगह निर्माण कार्यों के लिए बारिश का पानी प्लेटफार्म में बहता है। इतना ही नहीं प्लेटफार्म में भी कुछ-कुछ हिस्से में शेड का इंतजाम नहीं है। इसके कारण भी बारिश का पानी सीधे प्लेटफार्म पर आता है।

इसी स्थिति में यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए दौड़ते-भागते नजर आते हैं। इसके कारण किसी दिन भी हादसा हो सकता है। प्लेटफार्म गिला होने के कारण पैर फिसलने का खतरा है। इतना ही नहीं कुछ प्लेटफार्म के शेड भी टूट-फूट है। इसके चलते में अव्यवस्था हो रही है। प्लेटफार्म में ऐसे चार से पांच चबूतरे थे, जो पूरी तरह गिले हो गए थे। इसमें शेड से पानी निकासी के लिए पाइप तो लगाया गया है पर वह जाम है। जिसके कारण पानी सीधे चबूतरे में गिरते हैं। यात्री इसे अव्यवस्था से परेशान होते हैं।

पर रेल प्रशासन को उनकी परेशानी नजर नहीं आती। वर्तमान में स्पेशल ट्रेन के नाम पर यात्रियों से अधिक किराया लिया जा रहा है। इस लिहाज से उन्हें और भी बेहतर सुविधा मुहैया करानी चाहिए। पर स्थिति पहले से बदतर हो गई है। यात्रियों में इसे लेकर नाराजगी भी रहती है। नियमानुसार इसकी अव्यवस्था दूर करने के लिए शेड की मरम्मत करनी चाहिए। इसके अलावा जहां शेड नहीं है, वहां भी शेड लगाना चाहिए।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local