बिलासपुर। एनटीपीसी सीपत-कोरबा रेल लाइन की पटरी को गैस कटर से काटते रहा चोर मालगाड़ी की चपेट में आ गया। इससे उसका एक पैर कट गया। उसे छोड़कर बाकी साथी भाग निकले। सूचना पर सीपत पुलिस मौके पर पहुंची। घायल युवक को सिम्स में भर्ती कराया गया। जांच करने पर पता चला कि चोरों ने करीब 40 मीटर पटरी को टुकड़ों में काट लिया था।

एनटीपीसी सीपत से खाली मालगाड़ी 24 जून की रात 1.40 बजे कोरबा दीपका के लिए रवाना हुई। ग्राम खांडा के पास लोको पायलट की नजर पटरी के बीच खड़े एक युवक पर नजर पड़ी। उन्होंने हार्न बजाया। तब तक युवक मालगाड़ी से टकरा गया। लोको पायलट ने एनटीपीसी सीपत के एमजीआर विभाग के प्रबंधक रोहित शर्मा को घटना की जानकारी दी। रोहित ने सीपत पुलिस को सूचना दी। रात 3.30 बजे पुलिस की टीम घटना स्थल पहुंची। युवक गंभीर हालत में पटरी किनार पड़ा था। पास में गैस कटर मशीन रखी थी। करीब 40 मीटर पटरी कई टूकड़ों में काटी जा चुकी थी।

पूछताछ में घायल युवक ने अपना नाम श्रवण बंजारे निवासी अकलतरा, जांजगीर-चांपा बताया। इसके बाद पुलिस ने उसे सिम्स में भर्ती कराया है। सीपत थाना प्रभारी व प्रशिक्षु आइपीएस विकास कुमार ने बताया कि करीब 10 चोर पटरी काटने पहुंचे थे। घटना के बाद घायल युवक को छोड़कर सभी भाग गए। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। वारदात में शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

चरित्र शंका पर शराबी पति ने पत्नी को पीटा

दर्रीघाट के रहने वाली कस्र्णा यादव मजदूरी का काम करती हैं। उनकी शादी 14 साल पहले धनसाय यादव के साथ हुई थी। तब से दोनों साथ-साथ रहते हैं। बीते दो साल से धनसाय अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करने लगा है। धनसाय ने इसकी बात को लेकर 24 जून की रात पत्नी से गाली-गलौज की। विरोध करने पर जमकर पिटाई कर दी। इसी दौरान कस्र्णा की दीदी सुरेखा ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उसके साथ ही मारपीट की। दोनों को घर से निकलने की धमकी देने लगा। शिकायत पर मस्तूरी पुलिस ने धनसाय के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close