बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

किसान के सूने मकान का ताला तोड़कर चोरों ने धावा बोल दिया और घर से 260 कट्टी धान, छह कट्टी चना, छह कट्टा गेहूं व टुल्लू पंप पार कर दिया। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

तखतपुर क्षेत्र के ग्राम पेंड्री निवासी जादूलाल कौशिक पेशे से किसान है। गांव में उसका दो जगह मकान है। एक मकान बस्ती में है और दूसरा बस्ती के बाहर सड़क किनारे है। वह अपनी बस्ती के मकान में रहता है। वहीं सड़क किनारे के मकान को गोदाम बनाकर रखा है, जहां धान, गेहूं व चना भंडारण करके रखा था। वहां केबल वायर व टुल्लू पंप भी था। इस मकान में ताला बंद था। वह बीच-बीच में देखरेख करने जाता था। गुरुवार की रात मकान को सूनसान पाकर चोरों ने निशाना बनाया और सामान पार कर दिया। वह शुक्रवार की सुबह वह वहां पहुंचा, तब ताला टूटा हुआ मिला। अंदर तलाशी लेने पर चोरी का पता चला। उसने थाने में इस घटना की जानकारी दी। पुलिस मौका मुआयना करने पहुंची। फिर उसकी रिपोर्ट पर धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

जानकार के शामिल होने की आशंका

चोरी की इस वारदात में जानकारों का हाथ होने की आशंका है। जाहिर है कि चोरों को पहले से पता था कि इस घर में कोई नहीं रहता। वहीं, धान, गेहूं व चना की बोरियों को चोरी कर ले जाने के लिए चारपहिया वाहन का उपयोग किया गया है। इस आधार पर पुलिस पीड़ित किसान से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है।