बिलासपुर। Theft in Train in Bilaspur: अहमदाबाद-हावड़ा (02833) एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से यात्री का मोबाइल व नकदी चोरी करने वाले दो युवकों को आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के खिलाफ जीआरपी ने मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

घटना सोमवार रात की है। अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस में हाथी मुंडा झिंकापानी चाईबासा झारखंड निवासी यात्री विष्णु गोप पिता सामू अल्दा सफर कर रहे थे। रायपुर से चक्रधरपुर तक उनका रिजर्वेशन था। ट्रेन के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के पहले उनकी नींद खुली तो देखा एक मोबाइल और पर्स के अंदर रखा 2200 रुपये चोरी हो गया है।

इससे वे हड़बड़ाए गए और बिलासपुर पहुंचने के बाद यात्री ने जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई। जीआरपी ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया। आशंका थी कि आरोपित बिलासपुर रेलवे स्टेशन में उतरे होंगे। इसी पर आरपीएफ व जीआरपी ने पतासाजी करने के लिए एक टीम बनाई। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक भास्कर सोनी व जीआरपी निरीक्षक जेआर राठिया द्वारा तैयार इस टीम ने पतासाजी की।

रात 12.30 बजे के करीब जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो पर पूर्वी छोर पर बंद पड़े टी स्टाल के पास संदिग्ध अवस्था में बैठे दो व्यक्तियों पर टीम की नजर पड़ी। नाम व पता पूछने पर एक अपना नाम अजय आहूजा (18) निवासी वार्ड नंबर दो सासा टोली तिल्दा व दूसरा राजेश वर्मा (20) निवासी बोरई झिटी तिल्दा बताया। जांच के दौरान अजय आहूजा के पास मोबाइल मिला।

दूसरे की जेब में दो हजार रुपये नकद थे। सख्ती से पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस से मोबाइल और रकम चोरी किए हैं। वापस तिल्दा जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। इस पर दोनों को गिरफ्तार जीआरपी थाने लाया गया।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags