बिलासपुर। Theft in Train: चलती ट्रेन से यात्री का मोबाइल चोरी कर भागने वाले नाबालिग को आरपीएफ की टास्क टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को जीआरपी के सुपुर्द किया गया। जहां उसके खिलाफ चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। घटना रविवार की है। राजस्थान के चुरू निवासी अर्जुन राम प्रजापत 08574 भगत की कोठी-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस के डी-4 कोच की सीट क्रमांक 61 में मोड़तारोड से विशाखापत्तम के लिए यात्रा कर रहे थे।

ट्रेन उसलापुर पहुंचने के बाद जैसे ही रवाना हुई और कुछ दूर आगे इंद्रपुरी बस्ती के पास पहुंची एक लड़का सीट में रखे 14 हजार रुपये कीमती को उठाकर चलती ट्रेन से कूद गया। मोबाइल लेकर भागते देख यात्री भी चोर को पकड़ने के लिए कूद गए। पर वह नहीं मिला। हालांकि यात्री ने इसकी सूचना आरपीएफ को दी।

इसके बाद बिलासपुर रेल मंडल में गठित टास्क टीम ने यात्री द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर पातासाजी की। मुखबिर की मदद भी ली गई। इसके अलावा यात्री को जीआरपी थाने में अपराध दर्ज कराने का सुझाव भी दिया। मंगलवार को टास्क टीम उपनिरीक्षक आरएस मिश्रा समेत प्रधान आरक्षक रमेश कुमार, प्रधान आरक्षक वाईके पटेल, आरक्षक सत्यम सरकार, अजय यादव व जीआरपी के साथ संयुक्त टीम बनाकर जांच की गई।

सुबह 05:30 बजे से प्लेटफार्म सात-आठ पर एक लड़का नजर आया। उसका हुलिया वैसा ही था जैसा यात्री ने बताया था। पूछताछ में इंद्रपुरी बस्ती निवासी बताया। इस बीच जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास ट्रेन से चोरी मोबाइल बरामद हो गया। इसके बाद उसे जीआरपी थाने के सुपुर्द कर दिया गया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local