बिलासपुर।Railway News: रेल मंडल के छह रेलवे स्टेशनों में यात्रियों को प्लेटफार्म में कोच की जानकारी के लिए इधर- उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इन स्टेशनों में कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड लगाया जा रहा है। इससे ट्रेन के पहुंचने से पहले ही कौन से कोच कहां पर आएगा यह जान पाएंगे। इसके बाद यात्री अपने आरक्षित कोच के सामने जाकर खड़े हो जाएंगे।

बिलासपुर सहित मंडल के प्रमुख स्टेशनों में यात्री सुविधाओं पर जोर दिया जा रहा है। इसके तहत स्टेशन में प्रवेश करते ही ट्रेनों से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराने के लिए अलग-अलग तरह के इंडिकेशन डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए हैं। इनमें कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड, ट्रेन इंडिकेशन बोर्ड एवं ट्रेन एट ग्लांस बोर्ड शामिल हैं। जिन स्टेशनों में इस तरह की सुविधाएं नहीं हैं अब उनमें भी इसकी उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

इसी के तहत अकलतरा, सक्ती, खरसिया, पेंड्रारोड एवं उमरिया स्टेशनों के दो - दो प्लेटफार्म में तथा शहडोल स्टेशन के एक प्लेटफार्म में कोच गाइडेंस बोर्ड लगाने की योजना है। अकलतरा, पेंड्रारोड , शहडोल एवं उमरिया स्टेशन में कार्य प्रगति पर है। सक्ती एवं खरसिया स्टेशनों में कोच गाइडेंस डिस्प्ले बोर्ड के लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी है। इस सुविधा से यात्रा सरल, सुगम एवं सुविधाजनक होगी।

कटनी साउथ व जबलपुर के बीच 23 को रद रहेगी ट्रेन

जबलपुर-कटनी सेक्शन के निवार एवं हीरान ब्रिज में संरक्षा से संबंधित आवश्यक कार्य के लिए मेगा ब्लाक लिया जाएगा। इसके चलते 23 जनवरी को 01266/01265 अंबिकापुर-जबलपुर स्पेशल ट्रेन का परिचालन अंबिकापुर-कटनी साउथ के मध्य किया जाएगा यह ट्रेन कटनी साऊथ से जबलपुर के बीच नहीं चलेगी।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags