बिलासपुर।Bilaspur News: जशपुरनगर जिला प्रशासन जशपुर द्वारा खनिज न्यास निधि मद से संचालित नव संकल्प शिक्षण संस्थान ने फिर से जिले के प्रतिभागियों को सफलता का मार्ग प्रशस्त करने में अपनी भूमिका का परचम लहराया है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी एवं सफलता पूर्वक जिले के बेरोजगारों को शासकीय सेवा उपलब्ध कराने में नव संकल्प शिक्षण संस्थान विगत वर्षों से कई नये कीर्तिमान स्थापित किये है।

इसी क्रम में राज्य शासन द्वारा राज्य के शासकीय महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती के लिए पांच नवंबर 2020 से लिखित परीक्षा आयोजित किये गए थे ,जिसका परिणाम आयोग द्वारा जारी कर दिया गया 1372 पदों के लिए 2896 उम्मीदवारों का चयन किया गया है । नव संकल्प के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित ने बताया कि नव संकल्प शिक्षण संस्थान ने लॉकडाउन के दौरान प्रतिदिन ऑनलाइन क्लास के माध्यम के साथ ही नोट्स ,प्रश्नों के समाधान के माध्यम से लगातार क्लास आयोजित किये गए थे संस्थान के 14 प्रतिभागियों ने लिखित परीक्षा पास कर इंटरव्यू के लिए सेलेक्ट हो गए हैं।

14 प्रतिभागियों के सफल होने पर जिला कलेक्टर महादेव कांवरे ने उन्हें शुभकामनायें दी है।2 माह के लगातार क्लास के दौरान सफल प्रतिभागियों ने नव संकल्प शिक्षण संस्थान का आभार जताया है, भूगोल विषय के उत्तीर्ण प्रतिभागी श्रीराम ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा विषय विशेषज्ञों के माध्यम से जो क्लास आयोजित किये गए ,वह वाकई में हम सभी के लिए काफी ज्ञानात्मक और प्रेरणात्मक रहा है , साथ ही नव संकल्प में विषय शिक्षिका के तौर पर शामिल हो अपनी सेवा दे चुके श्रीमती ज्योति तिर्की ने सहायक प्राध्यापक परीक्षा उत्तीर्ण कर संस्थान का आभार जताया है।असिस्टेंट प्रोफेसर की लिखित परीक्षा क्वालीफाई कर इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थियों में

कंप्यूटर साइंस में संजीव कुमार,अंजीता कुजुर,भूगोल में श्रीराम मरावी, वनस्पति शास्त्र में वरुण कुशवाहा,पिंकी भगत, जूलाजी में सीमा भगत,मनीषा भगत, करुणा खलखो,राजनीति विज्ञान में अभिषेक एक्का, इतिहास में अनुग्रह एक्का, वाणिज्य में मनीषा अंजलि तिर्की, रसायन शास्त्र में शशिकांता भगत,अंग्रेजी में,रविकांत भगत, भूगोल में ज्योति तिर्की ने सफलता हासिल की है।

इस सफलता पर संकल्प प्राचार्य विनोद गुप्ता एवं नव संकल्प के विशेषज्ञ धनेश्वर देवांगन, विनीत तिवारी, मनीष गुप्ता ,विवेक पाठक ,रत्ना गुरु , डा मिथलेश पाठक, अमित मिश्रा ,सहित संकल्प संस्थान के संजीव शर्मा ,राजेंद्र प्रेमी ने शुभकामनाएं दी है।

प्राचार्य डा रक्षित ने बताया कि सफल प्रतिभागियों के लिए संस्थान द्वारा 3 से 4 चरण में मॉक इंटरव्यू की तैयारी कराई जाएगी । साथ ही बताया कि फरवरी 2021 में आयोजित होने वाले पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का मेगा टेस्ट के आयोजन में तैयारी करने वाले प्रतिभागी अधिक से अधिक संख्या में शामिल कराने की कोशिश की जा रही है।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags