बिलासपुर। मध्यप्रदेश से शराब की तस्करी करते तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपित युवक कार में 580 पौवा शराब को महामसुंद के तुमगांव लेकर जा रहे थे।

सकरी में पदस्थ प्रशिक्षु डीएसपी व थाना प्रभारी अभिनव उपाध्याय गुस्र्वार की रात गश्त पर थे। इस दौरान उन्होंने संदिग्ध अल्टो कार को देखा। कार सवार युवक पुलिस को देखकर अचानक स्र्क गए। इस पर उन्हें चकमा देने के लिए डीएसपी व टीम ने रास्ता बदल लिया। कार कोटा रोड से आ रही थी। फिर कार सवार तेजी से आगे बढ़ गए। इस बीच उन्होंने पीछा किया, तब अचानक फिर कार स्र्क गई।

पुलिस वाहन को देखकर कार आगे-पीछे हो रही थी। लिहाजा, डीएसपी उपाध्याय आगे थाने तरफ बढ़ गए और नाकेबंदी शुरू कर दी। इस बीच अल्टो कार सवार युवक भी वहां पहुंचे, तब कार को तेजी से भगाने लगे। लिहाजा, डीएसपी व टीम ने उनका पीछा कर काफी दूर तक दौड़ाया और उन्हें रोक लिया। कार की तलाशी लेने पर डिक्की में शराब का जखीरा मिला। कार्टून के अंदर रखी बोतलों में मध्यप्रदेश का होलोग्राम लगा था।

पूछताछ में पता चला कि संजयकुमार गहरवाल पिता परसराम गहरवाल, हेमूराम निषाद पिता उदयराम व विनोद टंडन पिता अमर टंडन महासमुंद जिले के तुमगांव के रहने वाले हैं। तीनों युवक वहां डेयरी में काम करते हैं। युवकों ने शराब को मध्यप्रदेश के बरतराई से लाना बताया और तुमगांव में डेयरी मैनेजर के कहने पर शराब लेकर जाने की बात कही। पुलिस ने उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

डेयरी मालिक की है कार

पूछताछ में आरोपित तस्करों ने बताया कि शराब तस्करी में प्रयुक्त अल्टो कार उनके डेयरी मालिक की है, जिसे युवक मांगकर ले गए थे। पुलिस युवकों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। साथ ही यह जानने का प्रयास कर रही है कि शराब को कहां खपाया जाता था।

सुरक्षित कॉरिडोर बना पेंड्रा, गौरेला व मरवाही मार्ग

शराब दुकानों का संचालन आबकारी विभाग के माध्यम से कराने के बाद प्रदेश में बड़े पैमाने पर दूसरे राज्यों से शराब की तस्करी हो रही है। इसमें सीमावर्ती थानों की पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। पेंड्रा, गौरेला व मरवाही मार्ग मध्यप्रदेश से शराब तस्करी करने वालों के लिए सुरक्षित कॉरिडोर बन गया है। यही वजह है कि राजनांदगांव से लेकर महासमुंद, जगदलपुर तक के तस्कर इस मार्ग से शराब की तस्करी कर रहे हैं।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस