बिलासपुर। Bilaspur Railway News: दक्षिण पूर्व रेलवे के हावड़ा यार्ड में बारिश की वजह से पानी भर गया है। इसका असर ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा है। कुछ ट्रेनें शालीमार व सांतरागाछी में ही पहुंचकर समाप्त हो जा रही है। परिचालन प्रभावित होने के कारण ट्रेनें विलंब से छूट रही है। यही वजह है कि बिलासपुर भी ट्रेनें देरी से पहुंच रही है। रविवार को हावड़ा- पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस स्पेशल समेत दो और ट्रेन दो से ढाई घंटे देर से पहुंची। इसके चलते यात्रियों को परेशानी भी हुई।

जलभराव के चलते रेलवे ने पहले ही कुछ ट्रेनों को रद कर दी थी। वही चलने वाली ट्रेनें भी हावड़ा तक न जाकर आधे बीच में समाप्त हो जा रही है। इसी के चलते रविवार को ट्रेनें विलंब से पहुंचीं। सुबह नौ बजे पहुंचने वाली हावड़ा- पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस सुबह 11 बजे पहुंची। हावड़ा- एलटीटी समरसता एक्सप्रेस ढाई घंटे देर यानी सुबह 11.50 बजे और हावड़ा- पोरबंदर एक्सप्रेस करीब डेढ़ घंटे देरी से बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। जिन यात्रियों का इन ट्रेनों में रिजर्वेशन था। उन्हें विलंब की जानकारी नहीं थी।

यही वजह है कि वह समय पर पहुंचकर ट्रेन आने का इंतजार करते रहे। हालांकि यात्रियों की सुविधा के लिए बार- बार स्टेशन में उद्घोषणा कर ट्रेन के विलंब से पहुंचने की सूचना दी गई। अभी कुछ दिनों तक यही स्थिति रहेगी। इधर बीकानेर- बिलासपुर स्पेशल ट्रेन करीब आठ घंटे विलंब से चल रही है। हालांकि इस ट्रेन की लेटलतीफी की वजह तो स्पष्ट नहीं हुई। यह ट्रेन सुबह 10:20 बजे बिलासपुर पहुंचती है। अभी सूचना आठ घंटे विलंब की है। संभवत: देरी का समय बढ़ सकता है। ट्रेनों की लेटलतीफी यात्रियों के लिए परेशानी की वजह बनी है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local