बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेलवे में यात्रियों की सुविधा के अनुसार ट्रेनों का परिचालन कर रही है। इसी के तहत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन से होकर चलने वाली बीकानेर - पुरी एवं वलसाड-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारणी मे आंशिक परिवर्तन करने का निर्णय लिया है। यह बदलाव संबलपुर रेल मंडल के तालचर रोड स्टेशन में रहा है। रेलवे का मानना है कि समय बदलने से यात्रियों को राहत मिलेगी और इस ट्रेन का लाभ अधिक से अधिक यात्रियों को मिलेगा।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे 20471 बीकानेर - पुरी एक्सप्रेस और 22909 वलसाड - पुरी एक्सप्रेस होकर गुजरती है। लंबी दूरी के साथ - साथ प्रमुख स्टेशनों से होकर गुजरने के कारण इस ट्रेन में यात्रियों की भीड़ रहती है। इन ट्रेनों के अन्य स्टेशनों में ठहराव को लेकर तो कोई मांग नहीं थी। पर ईस्ट कोस्ट रेलवे के संबलपुर रेल मंडल अंतर्गत आने वाले दो स्टेशनों के यात्री लगातार समय में बदलाव की मांग कर रहे थे।

जिस पर रेलवे ने चर्चा की और आखिर में यात्रियों की सुविधा को तवज्जों देते हुए उनके अनुरूप आगमन व प्रस्थान का समय निर्धारित किया गया। इसके तहत 20 फ़रवरी को बीकानेर से चलने वाली 20471 बीकानेर - पुरी एक्सप्रेस तालचर रोड रेलवे स्टेशन में 05.20 बजे पहुंचकर 05.22 बजे रवाना होगी।

इसी तरह 27 फ़रवरी को वलसाड से चलने वाली 22909 वलसाड-पुरी एक्सप्रेस भी अब तालचर रोड स्टेशन में 05.20 बजे पहुंचकर 05.22 बजे गंतव्य के लिए रवाना हो जाएगी। अन्य स्टेशनों में इन ट्रेनों के आगमन या प्रस्थान के समय में किसी तरह परिवर्तन नहीं हुआ है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close