Bilaspur City News : बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में रविवार 15 मार्च को विविध कार्यक्रमों का आयोजन होगा। बजट बनाने के लिए महापौर अफसरों की बैठक लेंगे। विभिन्न् जाति समाज और कर्मचारी संघ द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन होगा। भागवत कथा और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होगा।

बजट बैठक:

बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव रविवार को तीन बजे बजट बनाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें प्रस्तावित योजना, चल रही योजना और उपलब्ध फंड के बारे में चर्चा होगी। माहांत तक निगम का बजट पास करने की तैयारी है।

होली मिलन समारोह

विश्वकर्मा कल्याण समिति का होली मिलन व आमसभा रविवार को तीन बजे से इमलीपारा विश्वकर्मा सामुदायिक भवन में होगा। छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज का होली मिलन समारोह रविवार की शाम चार बजे से शंकर नगर स्कूल के सामने हेमू नगर स्थित अवध राम वर्मा के निवास में होगा।

यादव समाज का होली मिलन कार्यक्रम रविवार दोपहर दो बजे से इमलीपारा स्थित यादव भवन में होगा।

गहोई वैश्य समाज का होली मिलन समारोह रविवार शाम छह बजे से गीता पैलेस में होगा। समारोह में हास्य, व्यंग्य कविताओं का पाठ व सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

देवांगन समाज विकास समिति चांटीडीह-चिंगराजपारा का होली मिलन कार्यक्रम रविवार की दोपहर दो बजे से डबरीपारा स्थित सामाजिक भवन में होगा। छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ की बैठक व होली मिलन समारोह रविवार दोपहर एक बजे से विवेकानंद गार्डन के पास स्थित कर्मचारी भवन में होगा। संभागीय चेंबर ऑफ कामर्स का होली मिलन समारोह रविवार शाम 6.30 बजे से तिफरा स्थित एएस फन में होगा।

श्रीमद भागवत कथा

सार्वजनिक श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान सप्ताह का प्रारंभ दोपहर दो बजे से ब्रह्म विहार नयापारा वार्ड क्रमांक-46 गणेश नगर में होगा। कथा वाचक पं.भागवत प्रसाद पाठक होंगे।

स्वास्थ्य जांच

बिलासपुर गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में अवकाश के बाद भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में छात्र छात्राएं सुबह 10 बजे से जांच करा सकेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए विश्वविद्यालय के डॉक्टर बच्चों को सुविधा देंगे।

स्वास्थ्य विभाग व ड्रग विभाग के अधिकारियों की आपात दोपहर एक बजे होगी। इसमे बाजार में महंगे दर पर मास्क बेचने वाले खिलाफ कार्रवाई की रणनीति बनाई जाएगी।

साई मंदिर के पास शिविर

बिलासपुर रेलवे स्टेशन परिसर स्थित साई मंदिर के पास सुबह 10 बजे से जांच शिविर लगाया जाएगा। इस दौरान ट्रेन से आने वाले यात्रियों की शिविर में जांच की जाएगी। साथ ही उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Posted By: Anandram Sahu

fantasy cricket
fantasy cricket