बिलासपुर। Today In Bilaspur: सर्द सुबह के साथ फिर एक नए दिन की शुरूआत हुई है। सुबह का उजियारा एक नया उत्साह और नई उमंग लेकर आता है और इसी उत्साह के साथ हम नए दिन की शुरूआत करते हैं और उसकी चुनौतियों का सामना करते हैं। आज शहर में कई कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं। इस खबर में हम आपको आज शहर में होने जा रहे कार्यक्रमों के बारे में बता रहे हैं। जिनके बारे में जानकर आप अपने दिनभर के लिए एक व्यवस्थित योजना बना सकते हैं और एक बेहतर दिन बिता सकते हैं।

बिलासपुर सिटी

शिविर:दाई-दीदी क्लीनिक का तहत सुबह नौ बजे मोबाइल जांच वेन के माध्यम से महिलाओं की बीमारियों का उपचार किया जाएगा।

प्रवेश:सिम्स में स्टेट कोटे की एमबीबीएस सीट के लिए प्रवेश की प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरू होगी।

प्रशिक्षण:स्वास्थ्य विभाग के पैरामेडिकल स्टाफ को सुबह नौ बजे से सीएमएचओ कार्यालय में कोरोना संदेहियों का सैंपल लेने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

संपर्क अभियान:छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के पदाधिकारी एक दिसंबर के प्रदर्शन व रैली को सफल बनने के लिए सभी शासकीय कार्यालयों में जाकर कर्मचारियों से संपर्क करेगा।

मेरिट सूची:गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए शाम पांच बजे तक मेरिट सूची का प्रकाशन किया जाएगा। वेबसाइट पर इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

प्रवेश:गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्नातक में प्रवेश के लिए आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए आरक्षित 10 फीसद सीटों के लिए प्रमाण पत्र जमा करने का अंतिम दिन है।

अंबिकापुर

मुलाकात:पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव सुबह 11 बजे से उदयपुर व लखनपुर में वहां के लोगों से मुलाकात करेंगे।

चर्चा:खाद्य मंत्री अमरजीत भगत सुबह 11 बजे मैनपाट के वन विभाग रेस्ट हाउस में राष्ट्रीय जनजाति विवि के अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

लोकार्पण: लघु वनोपज गोदाम कमलेश्वरपुर का खाद्य मंत्री अमरजीत भगत पूर्वान्ह 11.30 बजे लोकार्पण करेंगे।

भ्रमण:जिला पंचायत उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता एवं सभापति आदित्येश्वर शरण सिंहदेव दोपहर 12 बजे सुखरी, फतेहपुर का भ्रमण कर लोगों से चर्चा करेंगे।

समापन: कुम्हरता में आयोजित फुटबाल मैच के समापन कार्यक्रम में खाद्य मंत्री भगत शामिल होंगे।

रिकार्डिंग: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लोकवाणी कार्यक्रम के लिए टेलीफोन नंबर 0771-2430501, 2430502, 2430503 पर दोपहर तीन से चार बजे के बीच फोन करके अपने सवाल रिकार्ड करा सकते हैं।

आवेदन: सैनिक स्कूल अंबिकापुर में कक्षा छठवीं में प्रवेश परीक्षा हेतु आनलाइन आवेदन तीन दिसंबर तक किया जाएगा।

जांजगीर-चांपा

प्रवास: जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम सरखों में श्याम कार्तिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को गौ सेवा के अध्यक्ष महंत रामसुन्दर दास श्याम कार्तिक महोत्सव में शामिल होंगे।

टोकन वितरण: समर्थन मूल्य पर 1 दिसंबर से धान खरीदने के लिए तिथि निर्धारित की गई है। धान बेचने वाले किसानों के पंजीयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शुक्रवार से किसानों को खरीदी केंद्रों से टोकन का वितरण किया जाएगा।

कोरबा

शिविर:आल इंडिया एसोसियेशन आफ कोल एक्जीक्यूटिव व आल इंडिया कोल पेंशनर्स एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से कोयला पेंशनरों के डिजीटल जीवन प्रमाण पत्र बनाने व सीएमपीएफओ में प्रस्तुत करने शिविर आयोजित किया गया है। बांकीमोंगरा पोस्ट आफिस के सामने सुबह 10 बजे से शिविर लगेगा।

बैठक: संचार व संकर्म समिति की बैठक जिला पंचायत कोरबा में दोपहर 12 बजे से रखी गई है। इसमें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत नवीन कार्यों, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, लोक निर्माण, सेतु निगम, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, खनिज न्यास से पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

स्पर्धा: छत्तीसगढ़ टेबल टेनिस संघ के निर्देश पर आदर्श समुदायिक मनोरंजन केंद्र, आदर्श नगर कुसमुंडा में जिला टेबल टेनिस चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। पांच वर्गों में यह स्पर्धा सुबह दस बजे से शुरू होगी। खिलाड़ियों को अपने साथ सैनिटाइजर लाना अनिवार्य होगा।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस