बिलासपुर। Today In Bilaspur: आज विजय दिवस है। यह दिन हमें सन 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ लड़े गए युद्ध में विजय की याद दिलाता है। आज विजय दिवस के मौके पर शहर में कार्यक्रम आयोजित होने जा रहे हैं। इसके अलावा कई अन्य आयोजन आज शहर में होने जा रहे हैं। इस खबर में हम आज शहर में होने जा रहे कार्यक्रमों के बारे में बता रहे हैं। इसे पढ़कर आप दिन की अच्छी योजना बना सकते हैं।

बिलासपुर सिटी

निरीक्षण: चयनित धान खरीदी केंद्रों में कांग्रेस की ओर से जिला स्तर पर गठित निगरानी समिति की ओर से निरीक्षण किया जाएगा, सुबह 10 बजे से।

किसान पंचायत: भाजपा के पदाधिकारी धान खरीदी केंद्रों में जाकर किसान पंचायत लगाएंगे और किसानों को केंद्र सरकार के कृषि कानूनों की जानकारी देंगे, सुबह 11 बजे से।

बैठक: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे श्रमिक यूनियन की बैठक रखी गई है जिसमें आगामी आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी, दोपहर एक बजे से।

प्रचार-प्रसार: भारत दर्शन ट्रेन की जानकारी देने के लिए आइआरसीटीसी की टीम का प्रचार-प्रसार अभियान जारी रहेगा, सुबह आठ बजे से।

जांजगीर

महोत्सव: प्रदेश लोक कलाकार कल्याण संघ की ओर से लोक कलाकार महोत्सव का आयोजन पामगढ़ के सतनाम भवन में रखा गया है। कार्यक्रम छत्तीसगढ़ गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास व विधायक इंदु बंजारे के आतिथ्यि में होगा।

आगमन: संसदीय सचिव डा. रश्मि आशीष सिंह जांजगीर आएंगी। वे सुबह 9.30 बजे राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के संबंध में पत्रकारों से जिला पंचायत के सभाकक्ष में चर्चा करेंगी।

प्रशिक्षण: भारतीय जनता पार्टी के मंडल प्रशिक्षण शिविर अंतर्गत नरियरा व अकलतरा नगर मंडल का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग होगा।

कोरबा

प्रशिक्षण वर्ग: भारतीय जनता पार्टी के रामपुर विधानसभा अंतर्गत पांचों मंडल उरगा, बरपाली, करतला, कुदमुरा व गढ़उपरोड़ा में प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन दूसरे दिन भी किया जाएगा। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक आयोजित इस प्रशिक्षण वर्ग में मंडल अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी भाग लेंगे।

पत्रवार्ता: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में प्रदेश सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जिले के प्रभारी व स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम पत्रकारों को संबोधित करेंगे। जिला पंचायत सभाकक्ष में सुबह 11:30 बजे से आयोजित पत्रवार्ता में डा. टेकाम सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे।

अंबिकापुर

प्रक्रिया: शिक्षण संवर्ग के विभिन्न् पदों पर सीधी भर्ती के लिए संभाग की प्राथमिकता का क्रम निर्धारित करने की प्रक्रिया शुरू होगी।

धान खरीदी: सरगुजा, सूरजपुर व बलरामपुर जिले में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जाएगी।

आवेदन: जवाहर नवोदय विद्यालय बतौली में कक्षा छठवीं तथा नवमी में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 दिसंबर तक है।

आनलाइन आवेदन: सैनिक स्कूल अंबिकापुर में कक्षा छठवीं व नवमी में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन 18 दिसंबर तक किया जा सकता है।

घेराव- भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा कलेक्टर कार्यालय बलरामपुर का घेराव किया जाएगा।

Posted By: Himanshu Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local