बिलासपुर। Today In Bilaspur: अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही एक बार फिर जिंदगी पटरी पर आने लगी है। सामाजिक कार्यक्रमों का दौर भी शुरू हाे गया है। इसके साथ आंशिक रूप से कार्यालयों में काम काज भी चालू हो गया है और आंशिक रूप से शैक्षणिक गतिविधियां भी शुरू हैं। लॉकडाउन के दौर ने हमें फिजिकल डिस्टेंसिंग के महत्व को समझाया है। इस दौर में सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफार्म कई कार्यक्रमों के आयोजनों का माध्यम भी बने। आज आपके शहर में क्या- क्या खास होने जा रहा है, यह हम इस खबर में आपको बता रहे हैं। इस खबर को पढ़कर आप अपनी दिनभर की कार्ययोजना बना सकते हैं।

दशमी श्राद्ध: पितृ पक्ष के 10वें दिन दशमी तिथि का श्राद्ध रहेगा, इस मौके पर लोग सरोवरों में जाकर जल से अपने पितरों को तर्पण करेंगे, सुबह पांच बजे से।

टीकाकरण: टीकाकरण माह के तहत सभी सरकारी अस्पतालों में नौ माह से पांच साल तक के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा, सुबह नौ बजे से।

सैंपलिंग: स्वास्थ्य विभाग की कोरोना सैंपल लेने वाली टीम जिले में मिलने वाले संदेहियों का सैंपल लेने के लिए निकलेगी, सुबह नौ बजे से।

सैनिटाइजेशन: हाई कोर्ट परिसर स्थित सभी कार्यालयों, कोर्ट व रूम को तीसरे दिन भी सैनिटाइज किया जाएगा, सुबह 10 बजे से।

बैठक: प्रदेश सतनामी समाज छत्तीसगढ़ के जिला शाखा की बैठक महंतबाड़ा जरहाभाठा में रखी गई है, दोपहर 12 बजे से।

बैठक: अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ.प्रवीण पांडेय परीक्षा व गोपनीय विभाग के अधिकारियों की बैठक लेंगे, जिसमें अंतिम वर्ष की परीक्षा व्यवस्था पर निर्णय होगा, दोपहर एक बजे से।

प्रवचन: टिकरापारा स्थित गुजराती जैन समाज भवन में पंथक मुनि महाराज चातुर्मास पर ऑनलाइन प्रवचन देंगे, शाम चार बजे से।

राजस्व एवं जिले के प्रभारी मंत्री का दौरा: प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री व गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल 12 व 13 सितंबर को जिले के प्रवास पर रहेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वे सुबह नौ बजे कोरबा से कार के जरिए गौरेला के लिए प्रस्थान करेंगे। गौरेला से 12.30 बजे जोगीसार में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाएंगे। दोपहर दो बजे ग्राम बस्तीबगरा में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दोपहर तीन बजे यहां पर कृषि, राजस्व एवं विद्युत विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे और स्थानीय लोगों से मेल-मुलाकात के बाद शाम 5.00 बजे गौरेला के लिए प्रस्थान करेंगे। मंत्री अग्रवाल रात्रि विश्राम गौरेला में करेंगे।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020