बिलासपुर। रेल मंडल में चल रहे खरसिया-राबर्टन सेक्शन को चौथी लाइन जोड़ने के काम का आज अंतिम दिन है। मंगलवार से इस रेल मार्ग के यात्रियों को राहत मिलेगी। एक ट्रेन को छोड़कर लगभग सभी ट्रेनें पहले की तरह पटरी पर दौड़ने लगेंगी। इस रेल मार्ग पर यात्रियों को 16 जनवरी से परेशानी हो रही थी। रेलवे इस काम के चलते दो दर्जन से अधिक ट्रेनें रद कर दी थी।

इसमें सबसे प्रमुख गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन है। इसमें अधिकांश यात्री सफर करते हैं। इस समय भी यात्रियों के अनुरूप है। पर अभी तक इसकी सुविधा नहीं मिल रही थी। 25 जनवरी से इस ट्रेन की सुविधा मिलने लगेगी। झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन के लिए यात्रियों को दो दिन और इंतजार करना पड़ेगा। 26 जनवरी से इस ट्रेन में यात्री सफर करने लगेंगे।

कुछ ट्रेनें एक या दो दिन ही रद थी। पर ज्यादातर 24 जनवरी तक रद होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मार्ग पर यात्रियों को राहत मिलेगी तो कटनी रेलमार्ग के यात्रियों को अभी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इस मार्ग निगौरा- जैतहरी- छुलहा सेक्शन में तीसरी लाइन जोड़ने का काम किया जा रहा है। यह कार्य रविवार से ही प्रारंभ हुआ और 31 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान 19 ट्रेनों के पहिए अलग - अलग तारीख में थमे रहेंगे।

इसमें सबसे प्रमुख बिलासपुर- शहडोल मेमू, बिलासपुर- रीवा जैसी ट्रेनें हैं। जिनके नहीं चलने से यात्रियों को सबसे ज्यादा दिक्कत होगी। हालांकि रेलवे का कहना है कि अभी यात्रियों को कुछ परेशानी जरुर होगी। पर काम पूरा होने के बाद यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local