बिलासपुर। Train Fault in Bilaspur: गुरुवार की शाम छपरा से दुर्ग आ रही सारनाथ स्पेशल की कपलिंक बीच से टूट गई। इसकी वजह से गाड़ी का आधा स्लीपर व एसी कोच दो हिस्से में बंट गया, जिसकी वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। कपलिंक जोड़ने में समय लगने के कारण ट्रेन बिलासपुर स्टेशन चार घंटे विलंब से पहुंची।

दुर्ग से छपरा और छपरा से दुर्ग के बीच सारनाथ स्पेशल प्रतिदिन चलाई जा रही है। यह ट्रेन गुरुवार को छपरा से दुर्ग के लिए रवाना की गई थी। करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी चैनल पर ट्रैक चेंज करते समय एसी के तीसरा कोच से पीछे के कोच के बीच में लगा कपलिंक अचानक टूट गया। इस दौरान गाड़ी की रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति स्पीड की थी। कपलिंक टूटने से ट्रेन के कोच दो हिस्से में बंट गए। दो हिस्से में ट्रेन के कोच अलग होने के कारण सफर करने वाले यात्रियों में हड़कंप मच गया।

बड़ी दुर्घटना की आशंका पर यात्री भी दहशत में आ गए। ट्रेन का आधा हिस्सा अलग होने से कोच में जोर का झटका लगा। ट्रेन रूकते ही यात्री बाहर निकल गए थे। इस दौरान ट्रेन के इंजन के साथ एसी कोच की तीन बोगी आगे कुछ दूर तक चली गई थी, वहीं पीछे पूरी ट्रेन कुछ दूर तक चलकर खड़ी हो गई।

ट्रेन के चालक और परिचालक ने कपलिंक टूटने के कारण कोच अलग होने की सूचना तत्काल कंट्रोल को दी। सूचना मिलते ही रेल अफसर और स्टाफ मौके पर पहुंचे, जहां काफी मश-त के बाद ट्रेन के दोनों हिस्से के बीच टूटे हुए कपलिंक को जोड़कर रवाना किया गया। इसकी वजह से ट्रेन काफी देर तक आउटर में खड़ी रहने के साथ बिलासपुर स्टेशन भी सुबह 3 बजकर 20 मिनट के स्थान पर सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर पहुंची।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local