बिलासपुर। एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी रही अलायंस एयर ने बिलासा एयरपोर्ट से बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा प्रारंभ करने जा रही है। कंपनी के तकनीकी अधिकारियों की टीम तीन जून को इसका परीक्षण करेगी। पांच जून से बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा प्रारंभ की जाएगी। सप्ताह में चार दिन सोमवार,बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को यह सुविधा मिलेगी।

अलायंस एयर कंपनी ने भोपाल को अपना बेस स्टेशन बनाने का निर्णय लिया है।

केंद्र सरकार की स्वामित्व वाली अलायंस एयर ने भोपाल को बेस स्टेशन बनाने के साथ ही बिलासापुर से भोपाल के लिए नियमित विमान सेवा प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। कार्यवाहक एयरपोर्ट डायरेक्टर अमृत मिंज के अनुसार अलायंस एयर को बुकिंग कार्यालय के लिए जगह आवंटित कर दी गई है।

अलायंस कंपनी 72 सीटों वाला एटीआर विमान संचालित करेगी। तीन जून को इसका तकनीकी परीक्षण किया जाएगा। इस दिन एक ही विमान ग्वालियर से जबलपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगा। भोपाल से बिलासपुर होते हुए उड़ान जबलपुर पहुंचेगी। चार जून से जबलपुर-भोपाल-ग्वालियर रूट पर नियमित उड़ान संचालित होगा। मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को चलेगी। पांच जून से बिलासपुर-भोपाल उड़ान शुरू होगी। इसका संचालन सप्ताह में चार दिन होगा। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस संबंध में ट्वीट कर उड़ान के संबंध में जानकारी दी है।

तीन जून को इस तरह होगी परीक्षण उड़ान

ग्वालियर प्रस्थान सुबह 10.30 बजे,जबलपुर आगमन सुबह 11.50 बजे

जबलपुर प्रस्थान दोपहर एक बजे,भोपाल आगमन दोपहर 2.05 बजे

भोपाल प्रस्थान दोपहर 2.35 बजे,बिलासपुर आगमन शाम 4.25 बजे

बिलासपुर प्रस्थान शाम 5.00 बजे, जबलपुर आगमन शाम 6.05 बजे

यात्रियों के लिए राहतभरी खबर

बिलासपुर से भोपाल के बीच सप्ताह में चार दिन विमान सेवा प्रारंभ होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। भोपाल के साथ ही देश के बड़े महानगरों के नक्शे में बिलासा एयरपोर्ट के जुड़ने में अब विलंब नहीं होगा। बिलासा एयरपोर्ट को फोर सी श्रेणी के एयरपोर्ट के रूप में अपग्रेड करने के लिए हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति द्वारा अनवरत आंदोलन किया जा रहा है। अखंड धरना प्रदर्शन को अब सप्ताह में दो दिन कर दिया गया है। एयरपोर्ट के उन्न्यन के लिए अब दबाव भी बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में संघर्ष समिति के बैनर तले जनप्रतिनिधियों के आवास के सामने मौन धरना भी दिया जा रहा है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close