बिलासपुर। Bilaspur News : बलरामपुर जिले के राजपुर थाना अंतर्गत ग्राम पतरातू के समीप बाक्साइट से लदे बेकाबू ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। दोनों मृतक धान खरीदी केंद्र में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर पदस्थ थे। जिला मुख्यालय बलरामपुर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के लिए जा रहे थे, लेकिन रास्ते में हुए हादसे में दोनों की जान चली गई। मृतकों में से एक की पहचान सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम करसी निवासी सुदर्शन जायसवाल के रूप में की गई है। पुलिस ने दुर्घटनाकारित ट्रक को जब्त कर लिया है। घटना के बाद से ट्रक चालक फरार बताया जा रहा है।

कुसमी क्षेत्र के सामरी के खदान से बाक्साइट लोड कर ट्रक झारखंड के मेराल के लिए रवाना हुआ था। बाक्साइट लोड करने के बाद चालक ट्रक को लेकर ग्राम बगड़ी में रहने वाले मालिक के यहां जा रहा था। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक ने झींगो- गोपालपुर मार्ग पर ग्राम पतरातू के समीप बाइक सवार दोनों युवकों को टक्कर मार दी। मौके पर पहुंची राजपुर पुलिस ने मृतकों के शवों को राजपुर भिजवाया है। दोनों मृतक सहकारी समिति के संविदा कर्मचारी बताए जा रहे हैं।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फरार ट्रक चलाक की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना अंतर्गत ग्राम करसी निवासी सुदर्शन जयसवाल पिता संतोष जयसवाल 30 वर्ष ग्राम गोपालपुर धान खरीदी केंद्र में तथा करसी के ही दिलीप पैकरा पिता उग्रसेन पैकरा 23 वर्ष ग्राम भेंडरी धान खरीदी केंद्र में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर पदस्थ थे।

एक दिसंबर से आरंभ होने वाली धान खरीदी के लिए शुक्रवार को जिला मुख्यालय बलरामपुर में बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में शामिल होने के लिए दोनों कंप्यूटर आपरेटर शुक्रवार सुबह मोटरसाइकिल से ग्राम करसी से बलरामपुर जाने के लिए रवाना हुए थे। गोपालपुर झींगों मार्ग पर जैसे ही वे ग्राम पतरातू के समीप पहुंचे सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें चपेट में ले लिया। दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

मोटरसाइकिल सुदर्शन जायसवाल चला रहा था। दुर्घटना के बाद चालक ट्रक को छोड़कर मौके से ही भाग निकला। हादसे की खबर मिलते ही राजपुर थाना प्रभारी फरदीनन्द कुजूर तत्काल पुलिसकर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। ट्रक के क्लीनर को पकड़ लिया गया है। पूछताछ में उसने बताया कि ट्रक में सामरी क्षेत्र से बॉक्साइट लोड किया गया था।

ग्राम गोपालपुर में फरार चालक के रिश्तेदार रहते हैं, इसीलिए मुख्य मार्ग को छोड़कर ट्रक को लेकर चालक गोपालपुर- झींगो मार्ग में रवाना हुआ था। मृतकों के शव को स्वजनों को सौंप दिया गया है। करसी गांव में दो युवाओं की मौत से शोक का माहौल है। ग्राम गोपालपुर और भेंडरी के कंप्यूटर आपरेटरों की मौत के बाद प्रशासन द्वारा दोनों स्थानों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस