बिलासपुर। रविवार की सुबह अलग-अलग जगहों पर दो युवकों ने ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को प्राथमिक जांच में आत्महत्या के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। वहीं, घटना के कारणों की जानकारी के लिए मृतकों के स्वजन से भी जानकारी ली जा रही है। एक घटना अमेरी रेलवे फाटक के पास की है, जबकि दूसरी घटना उस्लापुर रेलवे ट्रैक की है। रविवार की सुबह सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि अमेरी रेलवे फाटक के पास एक युवक की लाश मिली है। शव का सिर व धड़ अलग-अलग है। शव के पास ही मृतक के कपड़े मिले। इसमें मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान कोनी क्षेत्र के जलसो निवासी विनोद सूर्यवंशी(32) के रूप में की गई।

पुलिस ने उसके स्वजन को इसकी सूचना दी। इसके कुछ ही देर बाद पता चला कि उसलापु ओवरब्रिज के नीचे रेलवे ट्रेक पर एक युवक की लाश पड़ी है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। मृतक की पहचान मुंगेली जिले के खैरवार निवासी लवकुश वैष्णव(24) के रूप में की गई। दोनों मामलों में पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्वजन से प्राथमिक पूछताछ में आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

सर्दी-बुखार का इलाज कराने आया था युवक

कोनी क्षेत्र के जलसों में रहने वाला विनोद घरों में पोताई का काम करता था। शनिवार की सुबह वह सर्दी-बुखार का उपचार कराने के लिए बिलासपुर जाने की बात कहकर घर से निकला। इसके बाद वह रात तक घर नहीं पहुंचा। सुबह स्वजन उसकी तलाश कर रहे थे। इसी बीच उसके आत्महत्या की जानकारी मिली। स्वजन ने घटना के कारणों की जानकारी से इंकार किया है।

रिश्तेदार के घर में रहकर करता था काम

मुंगेली जिले के खैरवार में रहने वाला लवकुश वैष्णव शहर में रहकर निजी संस्थान में काम करता था। वह कुदुदंड में रहने वाली अपनी मौसी के घर रहता था। रविवार की सुबह वह काम पर जाने की बात कहकर अपनी मौसी के घर से निकला। इसके बाद वह उसलापुर ओवरब्रिज के पास मालगाड़ी के सामने लेट गया। इसे आसपास के कुछ बच्चों ने देख लिया। उन्होंने इसकी जानकारी आसपास के लोगों को दी। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंची।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close