बिलासपुर। दो साल से लिव इन रिलेशन में रह रही गर्भवती युवती की उपचार के दौरान बुधवार को मौत हो गई। इसकी सूचना पर पहुंचे युवती के स्वजन ने युवक पर आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। पुलिस ने शव सिम्स के चीरघर में रखवा दिया है। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इसकी रिपोर्ट से युवती की मौत का कारण स्पष्ट होगा।

सरकंडा क्षेत्र में रहने वाली 26 वर्षीय युवती दो साल से एक युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही थी। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई। बीते दिनों तबीयत खराब होने पर साथ में रहने वाला युवक उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। अस्पताल में भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा था। स्थिति गंभीर होने पर उसे सिम्स रेफर कर दिया गया। सिम्स पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। इस पर डाक्टरों ने शव चीरघर भेजकर पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर युवक वहां से भाग निकला। पुलिस ने युवती के परिवार वालों को इसकी सूचना दी। परिवार वालों ने बताया कि वह दो साल से अलग रह रही थी। उसके संबंध में उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने मौत को संदिग्ध बताते हुए युवक की भूमिका की जांच करने मांग की है। बुधवार को शाम होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया है। गुरुवार की सुबह पोस्टमार्टम होगा। इसकी रिपोर्ट से युवती की मौत का कारण स्पष्ट होगा।

पत्नी ने की आत्महत्या, पति के खिलाफ जुर्म दर्ज

पति की प्रताड़ना से महिला ने खुद पर मिट्टीतेल डालकर आग लगा ली। इससे गंभीर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर होने पर उसे रायपुर रेफर कर दिया गया। रायपुर में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रायपुर से डायरी आने पर रतनपुर पुलिस ने जांच के बाद पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। आरोपित पति फिलहाल आबकारी मामले में जेल में बंद है। रतनपुर थाना प्रभारी शांत कुमार साहू ने बताया कि बंगलाभाठा में रहने वाली रोशनी केरकेट्टा ने सात महीने पहले अपने घर में खुद पर मिट्टीतेल डालकर आग लगा ली थी।

गंभीर रूप से झुलसी महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। तबीयत में सुधार नहीं होने पर उन्हें रायपुर रेफर कर दिया गया। रायपुर में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। रायपुर से केस डायरी मिलने पर रतनपुर पुलिस ने इसकी जांच की। जांच में पता चला कि रोशनी का अपने पति लिबिर केरकेट्टा से आए दिन विवाद होता था। उसके मायके वालों ने पति पर प्रताड़ना का आरोप लगाया। मामले की जांच के बाद पुलिस आरोपित लिबिर केरकेट्टा के खिलाफ जुर्म दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपित पति आबकारी एक्ट के मामले में पहले से ही जेल में है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close