बिलासपुर। नगर विधायक शैलेष पांडेय एवं जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने उर्तुम में लाखों रुपये की लागत से होने वाले विकास कार्य का भूमि पूजन किया। भूमि पूजन कार्यक्रम में जिला पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों के अलावा कांग्रेस पदाधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इस दौरान अतिथियों ने विकास कार्यों के लिए स्वीकृत धनराशि को लेकर खुशी जाहिर की साथ ही उपस्थित लोगों को संबोधित किया। बिल्हा विकासखंड के उर्तुम में 54 लाख रुपये से अधिक का विकास कार्य किया जाएगा। विधायक शैलेष और सभापति अंकित ने बताया कि लंबे समय से उर्तुम में नाली निर्माण, सीसी रोड, अहाता, मुक्तिधाम, तालाब और कचरा सेट निर्माण की मांग की जा रही थी।

लोगों की मांग को शासन-प्रशासन ने ना केवल गंभीरता से लिया बल्कि 54 लाख से अधिक राशि को स्वीकृत भी किया है। विधायक ने कहा भारत की तरह छत्तीसगढ़ की जनता भी गांव में ही बसती है। जब तक गांव का विकास नहीं होगा, तब तक विकास की परिकल्पना अधूरी है। प्रदेश सरकार लगातार गांव-गरीब और किसानों के हित में योजनाएं बना रही है। वहीं सभापति ने कहा कि उर्तुम वासियों की मांग पर 10 लाख की लागत से पक्की नाली का निर्माण किया जाएगा। चार लाख रुपये की लागत से अहाता निर्माण कार्य को पूरा किया जाएगा।

दो लाख 92 हजार रुपये मुक्तिधाम निर्माण पर खर्च होगा। वहीं 20 लाख की लागत से तालाब खनन का कार्य किया जाएगा।इसके अलावा नौ लाख 39 हजार से कचरा सेट तैयार होगा। इस दौरान विरेंद्र गौरहा और कांग्रेस महिला विंग की प्रदेश पदाधिकारी शिल्पी तिवारी, रामकुमार भोई, सोनू गौरहा, रूखमणी ओमप्रकाश डोंगरे, अनिता लक्ष्मीनारायण कोहली, राघव वल्लभ गौरहा, जगदीश जोशी, हरनारायण गौरहा, पुष्पा रतिराम कैवत आदि मौजूद थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local