बिलासपुर। Vaccination In Bilaspur: कोरोना टीकाकरण को लेकर बुजुर्गों में एक अलग सा उत्साह देखने को मिल रहा है। वे जल्द से जल्द अपना टीकाकरण करवाने की चाह रखते हुए देश में बनी वैक्सीन को शत-प्रतिशत सही बता रहे हैं। इसी वजह से बुधवार को भी बड़ी संख्या में बुजुर्ग टीकाकरण केंद्र पहुंचे। आठ केंद्र के माध्यम से उन्हें और को-मार्बिड वाले 45 से 59 साल तक की आयु के लोगों को मिलाकर 800 टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन टीका लगवाने 819 लोग पहुंच गए।

बुधवार की सुबह नौ बजे सिम्स और जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र समेत अन्य छह केंद्रों में टीकाकरण शुरू गया है। दिन के 800 के लक्ष्य के अनुपात में 600 बुजुर्गों और 200 को-मार्बिड व्यक्तियों को टीकाकरण करना था। लेकिन, इसमें बुजुर्गों ने काफी उत्साह दिखाया। इसी वजह से कुल 819 टीकाकरण में 730 बुजुर्गों ने टीका लगवाया।

वहीं को-मार्बिड वाले 89 लोगों ने टीका लगवाया। यह देखकर अधिकारी हैरान होने के साथ खुश भी दिखे कि बुजुर्ग वर्ग कोरोना वैक्सीन की अहमियत को समझ रहा है और स्वयमेव केंद्रों में टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। यदि आगे भी ऐसा उत्साह बना रहा तो जल्द ही बुजुर्गों के टीकाकरण का पहला चरण पूरा कर लिया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्र के टीकाकरण केंद्र भी तैयार

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मनोज सैमुअल ने जानकारी दी है कि अब ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले बुजुर्गों का टीकाकरण शुरू किया जा रहा है। इसके लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटा, रतनपुर, बिल्हा, तखतपुर और मस्तूरी में टीकाकरण केंद्र बना लिया गया है। वहां गुस्र्वार से टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा।

विभिन्न् विभागों के 1752 ने लगवाई वैक्सीन

बुजुर्गों के साथ ही सरकारी विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों का कोरोना वैक्सीनेशन चल रहा है। बुधवार को विभिन्न् विभाग के 1752 अधिकारी-कर्मचारियों ने टीका लगवाया। इसमंे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पुलिस, नगर निगम, राजस्व विभाग के अधिकारी- कर्मचारी प्रमुख हैं।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags