बिलासपुर। पुराना आरटीओ कार्यालय के पास सब स्टेशन में लगा वीसीबी का एक भाग अचानक अकाशीय बिजली की वजह से फुट गया। इसके चलते आई तकनीकी खराबी के कारण आसपास के क्षेत्र में करीब दो से ढाई घंटे तक बिजली प्रभावित रही। इसे विडंबना ही कहा जा सकता है कि जब - जब भी मौसम का मिजाज बदलता है। अकाशीय बिजली हो या फिर बारिश सबसे पहले बिजली सप्लाई ही प्रभावित होती है । लगातार 15 दिन से यही हो रहा है।

आज भी पुराना आरटीओ कार्यालय के पास लगे ट्रांसफार्मर के वीसीबी में अकाशीय बिजली की वजह से तकनीकी खराबी है। उसके बाद इस क्षेत्र के आसपास बिजली सप्लाई बंद हो गई सुबह - सुबह बिजली बंद होने से लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिजली वितरण कंपनी के प्रति नाराजगी भी लोगों में नजर आई। उनका कहना है कि तकनीकी खराबी या अन्य कारणों से बिजली बंद होने की यह पहली घटना नहीं है।

हमेशा यही हो रहा है। इसके बावजूद बिजली वितरण कंपनी के द्वारा ठोस उपाय नहीं किया गया ।अभी पूरा बरसात का सीजन बाकी है, ऐसे में लोगों को इसी तरह बिजली की समस्या से जुझना पड़ेगा। इधर फाल्ट की जानकारी मिलने के बाद सुधार दल को भेजा गया। उन्हें दो से ढाई घंटे लग गए। इस बीच बिजली सप्लाई चालू होने का समय की जानकारी लेते रहे। लेकिन काम समय पर ही पूरा हुआ। बिजली सप्लाई सुचारू होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close