बिलासपुर। विश्व हिंदू परिषद जिला समिति की ओर से 15 जनवरी को सामाजिक समरसता संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। संजीवनी हास्पिटल के तृतीय तल स्थित आडिटोरियम में आयोजित यह संगोष्ठी दोपहर 1:45 बजे से शुरू होगी। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे होंगे। वे दोपहर 12 बजे सड़क मार्ग से रायपुर से बिलासपुर पहुंचेंगे।

संगोष्ठी के साथ- साथ नगर इकाई के द्वारा नगर के घर-घर में भगवा ध्वज लगाने के अभियान का शुभारंभ भी किया जाएगा। संगोष्ठी के दौरान अलग-अलग समाज प्रमुखों से भी मुलाकात करेंगे। जिला समिति की ओर से समाज प्रमुखों को सूचना भी दी गई है। इस आयोजन की तैयारी जिला समिति द्वारा पूरी कर ली गई। सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम में कोविड-19 के नियमों का पालन करना है। यही वजह है कि संगोष्ठी के लिए सीमित पदाधिकारियों को ही बुलाया गया। वैसे भी आडिटोरियम की बैठक क्षमता कम है। इसका भी ध्यान रखा गया है।

संगोष्ठी में पहुंचने वाले पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को मास्क पहनकर आने की अपील की गई। जारी आमंत्रण पत्र में भी इसका उल्लेख है। ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि अभी कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है। मास्क के साथ- साथ सैनिटाइजर भी रखना होगा। दो गज दूरी का भी पालन किया जाएगा। इन सावधानियों को अपनाकर कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। संगोष्ठी से पहले दोपहर 12 बजे से पुराना बस स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर में श्री राम रसोई का शुभारंभ किया जाएगा। यह जानकारी विश्व हिंदू परिषद के जिला प्रचार- प्रसार प्रमुख जितेंद्र चौबे ने दी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local