बिलासपुर। Vijayadashmi in Bilaspur 2021: लालबहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में इस बार का विजयादशमी महोत्सव खास रहेगा। दशहरा उत्सव समिति शनिचरी बाजार के पदाधिकारियों ने रावण के पुतले के साथ कोराना के पुतले का दहन का निर्णय लिया है। 15 फीट के रावण के पुतले के बाजू में 10 फीट का कोरोना वायरस का पुतला रहेगा। दोनों का साथ-साथ दहन करेंगे। उत्सव की खासियत ये कि इस दौरान मैदान में आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। कोरोना संक्रमण के कारण सावधानी बरती जा रही है।

गुस्र्वार को विजयादशमी है। इस बार अधिकांश समितियों ने विजयादशमी उत्सव ना मनाने का निर्णय लिया है। नगर निगम ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस मैदान में आयोजित होने वाले उत्सव को ना मानने का फैसला लिया है। विभिन्न् समितियों ने भी संक्रमण को ध्यान मेंे रखते हुए बीते वर्ष की तरह इस बार भी उत्सव नहीं मनाने का संकल्प लिया है।

दशहरा उत्सव समिति शनिचरी बाजार के पदाधिकारियों ने इस बार भी कुछ अलग करने का संकल्प लिया है। लालबहादुर शास्त्री स्कूल परिसर में अनोखा उत्सव मनाने की तैयारी में समिति के सदस्य जुट गए हैं। स्कूल मैदान में रावण का 15 फीट का पुतला बनाया जा रहा है। रावण के साथ ही कोरोना वायरस का भी पुतला बन रहा है। दोनों पुतला आजू बाजू में खड़े रहेंगे। रावण के साथ ही कोरोना वायरस के पुतले का दहन समिति के सदस्य करेंगे। इस भरोसे और विश्वास के साथ कि देश और दुनिया से कोरोना का अंत हो जाए।

उत्सव के साथ यह बरतेंगे सावधानी

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local