बिलासपुर। Corona Vaccination: आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हो गईं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिस टीके की प्रतीक्षा थी, वह सभी जिलों में पहुंच गई है। शनिवार को बिलासपुर जिला अस्पताल के वार्ड ब्वाय ज्ञानू भोई को डाक्टरों की निगरानी में कोविड शील्ड का पहला टीका लगाया गया। इसके पहले जिला अस्पताल, सिम्स समेत सभी छह केंद्रों में सुबह आठ बजे कोविशील्ड टीका पहुंच गया। सुबह से ही सभी केंद्रों में डाक्टर समेत अन्य स्टाफ तैनात कर दिए गए थे।

अंबिकापुर, कोरबा, जांजगीर व रायगढ जिले में भी टीकाकरण की तैयारी पूरी हो गई है। पहले दिन संभाग क सभी जिलों में 100-100 स्वास्थ्य कम्रियों को टीका लगाने का लक्ष्य है। सुव्यवस्थित टीकाकरण और सुरक्षा के लिए प्रत्येक टीकाकरण केंद्र में होमगार्ड के साथ ही एनसीसी और एनएसएस के वालंटियर्स तैनात किए गए हैं। मालूम हो कि बिलासपुर जिले में वैक्सीन का 11480 स्टाक उपलब्ध है।

कोरबा व जांजगीर में सिविल सर्जन को लगा

कोरबा में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा. अरुण तिवारी को पहला टीका लगा। जिले में कोरोना टीका लगाने की शुरुआत सुबह 11 बजे से हुई। इसकी तैयारी पूरी हो गई थी। जांजगीर-चांपा जिले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा अनिल जगत को टीका लगाकर इसकी शुरुआत की गई। पहले दिन बलौदा सीएचसी अकलतरा सीएचसी और जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों को ठीक लगेगा। यहां कोविशील्ड की 6360 डोज पहुंची है। इसे निर्धारित तापमान पर रखा गया है।

पहले चरण में टीका के लिए 10 हजार फ्रंट लाइन वर्करों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। इनके बाद आम लोगों को यह टीका लगेगा। टीकाकरण सेंटरों को गुब्बारों से सजाया गया है। स्वास्थ्य कर्मियों में इसको लेकर उत्साह है।लंबे समय से लोगों को भी इसका इंतजार था। आज यह इंतजार खत्म होगा। भले ही आमजन को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा मगर इस शुरुआत से अब लोगों में उम्मीद जगी है कि अब हम जीतेंगे और कोरोना हारेगा।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags