बिलासपुर। तालापारा में जलसंकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सिम्स माइक्रोबायोलाजी डिपार्टमेंट की मौजूदा रिपोर्ट के मुताबिक तीन बोर अभी भी दूषित पानी दे रहे हैं। ऐसे में बोर बंद कर दिया गया है। इसके विकल्प में एक नया बोर और पानी टंकी से क्षेत्र में सप्लाई की जा रही है, लेकिन टंकी के क्षमता अनुरूप नहीं भर पाने से अब भी घरों में पानी नहीं पहुच पा रहा है और अभी भी क्षेत्र में जलसंकट की स्थिति बनी हुई है।

गुरुवार को एक बार तालापारा के तालाब किनारे व भारत चौक और रमजानी बाबा गली में रहने वालों को एक बार फिर पानी की समस्या का सामना करना पड़ा है । रोजाना यहां के रहवासियों को पानी के लिए जदोजहद करना पड़ रहा है। वही गुरुवार की सुबह पावर सप्लाई बाधित होने की वजह से बोर चालू नहीं हो पाया। इधर निगम का कहना है कि क्षेत्र में जल्द ही पानी की समस्या पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा । निगम के मुताबिक क्षेत्र के तीन बोर को बंद रखना हमारी मजबूरी है, क्योंकि सिम्स से इन तीन बोर के पानी सेंपल सही नहीं आया है ।

अभी भी इनसे दूषित पानी निकल रहा है। ऐसे में बोर किसी भी हालत में चालू नहीं किया जा सकता है। इस वजह से पानी की समस्या हो रहा है। वही रहवासियों को कहना है कि तीन बोर बंद करने के बाद सिर्फ साई मंदिर के पीछे क्षेत्र में एक बोर चालू किया गया है । लेकिन इससे पानी की समस्या दूर नहीं हुआ है । वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पानी टंकी से भी पानी दिया जा रहा है। पर यह टंकी क्षमता के अनुरूप नहीं भर रहा है। इसकी वजह से भी परेशानी हो रही है। ऐसे में अब भी सैकड़ों घरों में पानी नहीं पहुच पा रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close