बिलासपुर। Bilaspur News: मानसून पूर्व रेलवे ने जोनल स्टेशन की मरम्मत नहीं की। इसका खामियाजा अब यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। प्लेटफार्म एक के अलावा अन्य के शेड की स्थिति जर्जर है। आलम यह है कि बारिश होते ही बारिश का पानी गिरता है। इससे बचने यात्रियों को इधर- उधर भागना पड़ता है। इसके बाद रेल प्रशासन शेड की मरम्मत नहीं कर रहा है।

जोनल स्टेशन में आठ प्लेटफार्म है। इनमें यात्रियों को धूप व बारिश से बचाने के लिए शेड लगाए गए हैं। शेड के साथ- साथ लाइटिंग और पंखे की व्यवस्था भी की गई है। हर साल रेलवे शेड की मरम्मत कराती है ताकि यात्रियों को परेशानी न हो। खासकर बारिश में। बाकी के सीजन में तो शेड की जर्जर स्थिति से खास दिक्कत नहीं होती। पर बारिश के मौसम में दिक्कतें बढ़ जाती है। अभी स्थिति कुछ इसी तरह है। मंगलवार की शाम पांच बजे के करीब तेज बारिश हुई। इस बारिश ने रेलवे की व्यवस्था की पोल भी खोल दी। प्लेटफार्म एक के नागपुर एंड की हालत इतनी बदत्तर थी कि पूरा प्लेटफाम गिला हो गया।

एक जगह शेड में इतनी बड़ी छेद थी कि उससे पानी गिर रहा था। अचानक पानी गिरने से यात्रियों को इधर- उधर भागना पड़ा। इतना ही नहीं लगेज को भींगने से बचाने के लिए इधर- उधर उठाकर रखते नजर आए। विडंबना की बात यह है कि यात्री शेड से गिरते पानी के कारण परेशान रहे। लेकिन रेलवे के संबंधित विभाग के एक भी अधिकारी या कर्मचारियों ने झाककर देखने तक की आवश्यकता महसूस नहीं समझी। अभी पूरा सीजन बाकी है। यात्रियों को आगे भी इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local