बिलासपुर। शहरवासियों को स्वच्छ व साफ जल आपूर्ति व वर्षा ऋतु में दूषित पानी की वजह से होने वाले पीलिया रोग व डायरिया रोग को दरकिनार करने निगम क्षेत्र में वाले पानी टंकियों का सफाई कार्य किया जा रहा है। इस कड़ी में बुधवार 20 जुलाई को जलागार के जल प्रदाय क्षेत्र हेमुनगर, शंकर नगर, तहसीलदार गली, मुर्रा भाटा, जीनत विहार कॉलोनी, गणेश नगर, अन्नपूर्णा कॉलोनी,नयापारा एवं अन्य संबंधित क्षेत्रों में सायंकाल में जलप्रदाय बाधित रहेगा।

शहरी क्षेत्र में लगातार डायरिया के मरीज मिल रहे हैं। यदि किसी क्षेत्र में जलजनित बीमारी फैल गई तो इसके गंभीर परिणाम सामने आ सकते है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने शहर के सभी पानी टंकियों की सफाई करने का निर्णय लिया है। इसके तहत बुधवार को जीडीसी कॉलेज परिसर स्तिथ पानी टंकी की सफाई कार्य दोपहर से चालू किया जाएगा। इसकी वजह से शाम के समय में चयनित क्षेत्रों के घरों में पानी नहीं आएगा। मालूम हो कि वर्षा ऋतु में मौसमी बीमारी के साथ ही दूषित पानी के सेवन से जलजनित बीमारी की आशंका बढ़ गई गई है।

यह भी पढ़ें:बिलासपुर जोनल स्टेशन में नाली जाम,बदबू व गंदगी से यात्री परेशान

बीच-बीच में अस्पतालों में पीलिया व डायरिया के मरीज मिल रहे हैं। बीमार होने की वजह दूषित पानी बन रहा है। ऐसे शहरी क्षेत्र में नियंत्रण कार्य किया जा रहा है। इसी के तहत अब पानी टंकियों के सफाई का काम शुरू किया गया है। इस काम को पूरा करने 4 से 6 घंटे का समय लगेगा। जल विभाग के प्रभारी अजय श्रीवासन ने बताया कि इससे रहवासियों को पानी को लेकर दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में सुबह के समय होने वाले पानी सप्लाई के दौरान आवश्यकता के हिसाब से पानी का संग्रहण कर ले, जिससे किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close