बिलासपुर।Weather Update in Bilaspur: बिलासपुर जिले में मंगलवार दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते नदी और नाले उफान पर चल रहे हैं। कुछ जगहों पर बाढ़ की स्थिति है। जिला प्रशासन की ओर से मुनादी कर नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी जा रही है। गौरेला—पेंड्रा—मरवाही जिले में हो रही बारिश के चलते शहर की जीवनदायिनी अरपा भी पाटोपाट बह रही है। भारी बारिश के कारण शनिचरी रपटा लबालब हो गया है।

लोगों के जानमाल को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से शनिचरी रपटा को बंद कर दिया गया है। यहां बे​रीकेड लगाकर कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। रपटा के दोनों ओर कर्मचारी तैनात हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि पुल पार न करें। मालूम हो कि शनिचरी रपटा आने जाने का प्रमुख मार्ग है। यहां चौबिसों घंटे लोगों की आवाजाही बनी रहती है। खासकर सुबह और शाम के वक्त बड़ी संख्या में लोग इस रास्ते का उपयोग करते हैं। अब रास्ता बंद होने के कारण चांटीडीह, अशोक नगर, इरानी मोहल्ला, रामायण पारा आदि जगहों पर रहने वाले लोगों को दूसरे रास्ते से जाना पड़ेगा।

आरेंज अलर्ट जारी

मंगलवार दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि बुधवार दोपहर को कुछ देर के लिए सूर्यदेव के दर्शन जरूर हुए। इसके बाद फिर से काले बादलों ने सूरज को अपने आगोश में ले लिया। इधर मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट की सूचना जारी की है। यानी आज भी प्रदेश के अधिकांश स्थानों में कहीं गरज चमक के साथ तो कहीं भारी वर्षा हो सकती है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local