बिलासपुर। Wildlife News: ग्राम छतौना के ग्रामीणों में उस समय हड़कंप मच गया है, जब खाद छिड़काव के दौरान उनकी नजर 10 फीट लंबे अजगर पर पड़ी। ग्रामीण डर गए और खेत से बाहर निकल गए। इस बीच उन्होंने गांव के ही एक युवक को सूचना दी। युवक मौके पर पहुंचा और अजगर को पकड़कर जंगल की तरफ छोड़ दिया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

घटना गुरुवार सुबह आठ बजे की है। कुछ किसान खेत में खाद छिड़काव कर रहे थे। एक ग्रामीण मुकुल कौशिक भी स्वजन व कुछ श्रमिकों के साथ अपनी खेतों में छिड़काव कर रहे थे। इसी बीच उनकी पैर अजगर पर पड़ा। कुछ जीव-जंतु होने का अहसास हुआ तो मुकुल ने झट से पैर हटा लिया। इसके बीच जब नीचे देखे तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने जिस पर पैर रखा था, वह विशाल अजगर था। मुकुल जोर-जोर चिल्लाने लगे। इससे ग्रामीण भी डर गए और मुकुल के नजदीक पहुंचे।

अजगर को देखकर सभी घबरा गए और अनहोनी के डर से तत्काल खेत से बाहर सुरक्षित जगह पर खड़े हो गए। इस गांव में प्रहलाद यादव नाम का एक युवक है, जो सांपों को रेस्क्यू करता है। लिहाजा ग्रामीणों ने उनसे मदद मांगी। युवक तत्काल खेत में पहुंचा और कुछ देर की मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ लिया। फिर अजगर को लेकर जंगल की ओर रवाना हो गया। दो दिन पहले प्रहलाद ने एक लंगूर की जान बचाई थी। लंगूर को कुत्ते ने काट लिया था। घायल लंगूर को कानन पेंडारी जू छोड़ा गया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local