बिलासपुर। महापौर रामशरण यादव शुक्रवार को शासकीय उच्त्तर माध्यमिक शाला बहतराई में सरस्वती निश्शुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान उनके हाथों से स्कूल की 20 छात्राओं में साइकिल का वितरण किया गया। इस दौरान स्कूल की प्राचार्य स्मिता चोपड़े और 9वीं में अध्ययनरत सभी छात्राओं ने महापौर से मांग की कि कक्षा नवमीं की सभी छात्राओं को भी साइकिल मिलनी चाहिए। उन्हें भी स्कूल आने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दर्जनों छात्राएं ऐसी भी हैं जो साइकिल के अभाव में कई किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल आती हैं। ये छात्राएं साइकिल खरीदने के लिए भी सक्षम नहीं है, ऐसे में यदि इन छात्राओं को साइकिल मिल जाए तो यह एक बड़ी मदद बनेगी।

इस पर सहमति व्यक्त करते हुए महापौर रामशरण यादव ने कहा कि कक्षा नवमीं में पहुंचने वाली सभी छात्राओं को साइकिल दिलाने का प्रयास किया जाएगा। हालांकि अभी योजना के तहत नवमीं की छात्राओं को साइकिल नहीं दी जा सकती है। लेकिन इसके बाद भी इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सहमति लेने की बात कही है। इस दौरान महापौर ने यह भी बताया कि कक्षा नवमीं की छात्राओं को साइकिल दिलाने के लिए वे मुख्यमंत्री को पत्र भी लिख चुके हैं। जल्द ही इसका सकारात्मक परिणाम सामने आएगा। इसके बाद निश्शुल्क सरस्वती साइकिल योजना के तहत नवमीं कक्षा में पढ़ने वाली सभी छात्राओं को भी शासन स्तर पर साइकिल उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भुवनेश्वर यादव, पार्षद राजेश शुक्ला, पार्षद यादव, सांसद प्रतिनिधि माधो सिंह ठाकुर, विधायक प्रतिनिधि शिवचरण साहू, शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष छोटकू राम साहू, सदस्य प्रफुल्ल सिन्हा, हरिराम वर्मा के साथ बड़ी संख्या में स्कूल की छात्राएं मौजूद रही हैं। साइकिल प्राप्त करने के बाद सभी छात्राओं ने महापौर का आभार भी व्यक्त किया। मालूम हो कि आने वाले दिनों में अन्य शासकीय स्कूलों में पात्र छात्राओं को भी साइकिल वितरण योजना के तहत किया जाएगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close