बिलासपुर। सरकंडा पुलिस ने चोरी के चावल के साथ युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने माजदा जब्त कर युवक के खिलाफ कार्रवाई की है। सरकंडा थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि गुरुवार की रात सूचना मिली कि श्यामा पेट्रोल पंप के पास एक वाहन से चोरी के चावल का परिवहन किया जा रहा है। इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर संदिग्ध वाहन को रोक लिया। पूछताछ में चालक आशीष साहू पिता केजूराम साहू(26) निवासी चांटीडीह टीम को गुमराह करने लगा। साथ ही वह चावल परिवहन के दस्तावेज भी नही दिखा पाया। चोरी के संदेह पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर चावल से भरे माजदा को जब्त कर लिया है।

गरीबों का राशन खप रहा मिल में

सरकारी राशन दुकानों का चावल निजी राइस मिलों में खप रहा है। बीते दिनों मामले में हिर्री पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की थी। इसमें सरगांव क्षेत्र के युवक पुलिस की गिरफ्त में आए थे। इसके बाद मिल मालिकों की मिलीभगत भी सामने आई थी। वहीं, राशन दुकान संचालकों की भूमिका भी संदिग्ध थी। मामले में अभी पुलिस की जांच चल रही है।

चोर राशन दुकानों को बना रहे निशाना

राशन दुकानों में चोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं। राशन दुकानों में चोरी के लिए बकायदा मालवाहन लेकर पहुंचने वाले चोर कई क्विंटल चावल और राशन सामान एक ही रात में पार कर रहे हैं। कोटा क्षेत्र में इसी तरह के मामले में चोर वाहन छोड़कर भाग निकले थे। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया था।

मंहगे दाम में बिकते हैं चावल

राशन दुकानों से चोरी किए चावल को मिल मालिक औने-पौने दाम में खरीद रहे हैं। इसके बाद मिल में प्रोसेस कर इसे बाजार में महंगे दाम में बेचा रहा है। मोटा मुनाफा कमाने मिल मालिकों की भूमिका भी इसमें सामने आई है। कार्रवाई के बाद कुछ दिनों तक इसमें लगाम लगा था।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local