बिलासपुर। जिले के समस्त जोन अध्यक्षों को कांग्रेस की डिजिटल सदस्यता अभियान का प्रशिक्षण देने 1 फरवरी को पीसीसी अध्यक्षमोहन मरकाम शहर आएंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी डा. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उलका जिले के समस्त जोन अध्यक्ष चीफ - एनरोलर्स को किया जाएगा डिजिटली ट्रेंड करेंगे। सदस्यता अभियान को लेकर जिलाध्यक्ष और विधानसभा प्रभारियों की अहम बैठक रायपुर में हुई।

एक फरवरी की सुबह 11 बजे से आहूत इस डिजिटल प्रशिक्षण शिविर के लिए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी कांग्रेस के अलग - अलग ब्लाकों में लगातार मीटिंग ले रहे हैं। डिजिटल सदस्यता अभियान को गति देने ब्लाक अध्यक्षों, ब्लाक प्रभारियों, जोन अध्यक्षों और सेक्टर अध्यक्षों से संवाद स्थापित कर रहे हैं। केशरवानी एकलक्ष्य होकर जिले के भूगोल को नापने में भिड़े हुए हैं, ताकि छत्तीसगढ़ प्रदेश, कांग्रेस सदस्यता अभियान में बाकी प्रदेश से अव्वल रहे। इसमें बिलासपुर जिले की अहम भागीदारी सुनिश्चित हो। चूंकि संगठन को जड़ से मजबूत करने का उद्देश्य है, इसलिए इस काम में बूथ कमेटी का गठन, कांग्रेस की मैनुअल सदस्यता एवं डिजिटल सदस्यता पर पूरा जोर लगा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में 10 लाख कांग्रेस सदस्य बनाने का लक्ष्य पीसीसी ने तय किया है । इसमें सक्रिय भागीदारी दिखाते हुए जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने जोन अध्यक्षों की सूची मोबाइल नम्बर सहित पहले ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंप चुके हैं। जिले से भेजे गए जोन अध्यक्षों की इसी लिस्ट को आधार बनाकर अब डिजिटल सदस्यता अभियान की जमीनी स्तर पर तैयारी के लिए एक फरवरी को कांग्रेस भवन में प्रशिक्षण होना है। इस प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित अध्यक्ष को डिजिटल सदस्यता से संबंधित तकनीकी पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

शिविर में चीफ एनरोलर्स को मेंबरशीप एप्लिकेशन डाउनलोड करने से लेकर प्राधिकरण अनुज्ञा के साथ प्राधिकृत लिंक कब और कैसे प्राप्त होगा तथा मतदान केंद्र स्तर पर बूथ एनरोलर्स को कैसे सम्बद्ध करना है, इन सब डाटाबेस की स्टेप टू स्टेप बारिकियों को बताया जाएगा। प्रशिक्षण देने मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम , छत्तीसगढ़ प्रभारी डा. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उलका एक फरवरी को बिलासपुर पहुचेंगे। साथ ही डिजिटल मेंबरशिप के ट्रेनर विशाल मीणा, डिजिटल सदस्यता अभियान के प्रदेश समन्वयक पीयुष कोसरे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री डा. थानेश्वर पाटिला, प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद पाढ़ी, प्रदेश कांग्रेस आइटी सेल के अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा तथा एनएसयुआइ प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय विशेषरूप से उपस्थित रहेंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local