चारामा। जिले में पटवारी चयन परीक्षा रविवार को हुई। जिसमें सरल पेपर को देख परीक्षार्थियों के चेहरे खिल गए। दो घंटे के पेपर को परीक्षार्थियों ने बड़ी सरलता से एक घंटे में ही हल कर लिया। चारामा ब्लॅाक में परीक्षा हेतु चार केन्द्र बनाए गए थे। जिसमें शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 200 परिक्षार्थियों में 185, शासकीय कुमा में 250 में 228 परीक्षार्थी, शहीद गैंदसिंह महाविद्यालय जैसाकर्रा में 502 में 473 परीक्षार्थी और शासकीय रघुराज सिंह उमावि कानापोड लखनपुरी में 350 में 328 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। प्रश्न पत्र में गणित के दो ही प्रश्न वह भी एकदम सरल पूछे जाने से परीक्षार्थियों ने राहत की सांस ली।

भानुप्रतापपुर में 78 परीक्षार्थी अनुपस्थित

भानुप्रतापपुर में भी कुल 4 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे जहां कुल 1050 परीक्षार्थीयों ने परीक्षा दी। 78 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा शांति पूर्वक संपन्न हुई।

जिलेभर में 24 केन्द्रों में हुई परीक्षा

पटवारी भर्ती के लिए चयन परीक्षा के लिए जिलेभर में चौबीस परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा के लिए 24 परीक्षा केन्द्र बनाए गए और सात हजार दो सौ छप्पन परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र जारी किए गए थे। जिला मुख्यालय में ग्यारह, भानुप्रतापपुर में चार, चारामा में तीन, लखनपुरी में दो, नरहरपुर में दो व सरोना में दो परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा देकर बाहर निकले छात्रों के चेहरे खिले हुए दिखाई दिए। पटवारी की परीक्षा देकर बाहर निकले दीपक वर्मा ने बताया कि परीक्षा में बहुत ही सरल प्रश्न पूछे गए थे, जिन्हें हल करने में अधिक समय नहीं लगा।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close