भानपुरी। छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम मुरकुची, केशरपाल,घोटिया हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक चंदन कश्यप ने बच्चों को गणवेश, पाठ्य पुस्तक और 60 साइकिल वितरण किया। साथ ही मुरकुची स्कूल परिसर में पौधे लगाकर बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।

विधायक ने कहा कि बच्चों की शिक्षा ही छत्तीसगढ सरकार भूपेश बघेल की सरकार की पहली प्राथमिकता है और भपेश बघेल का मंशा है कि छत्तीसगढ़ के प्रत्येक बच्चे को बेहतर शिक्षा मिलनी चाहिए। जिसे राज्य और देश को प्रगतिशील बना सके, चाहे वह व्यवसाय के क्षेत्र या कृषि का क्षेत्र, तकनीकी के क्षेत्र में सभी क्षेत्र में शिक्षा की अति आवश्यक महत्वपूर्ण भूमिका होती है और प्रत्येक व्यक्ति के जीवन स्तर भी उसकी शिक्षा पर निर्भर करता है। इस दौरान जनपद सदस्य सावित्री यादव, महेंद्र पांडे, डमरू बघेल, छोटू चौबे, रुपनाथ यादव, लक्ष्मीनाथ यादव, भाकचंद, भागवती कश्यप, बाके यादव, रति यादव, सोमारू यादव, नीलू कश्यप, राजेंद्र यादव, विद्या, दुकारु कश्यप, स्कूल शिक्षक अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

------

चंदन ने किया आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय का शुभारंभ

भानपुरी। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट विद्यालय का शुभारंभ ग्राम करनदोला भानपुरी में विधायक चंदन कश्यप ने किया। इस अवसर पर विधायक चंदन कश्यप ने कहा कि ग्रामीणों की मांग व पालकों की मंशा अनुरूप स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी उत्कृष्ट स्कूल ग्राम भानपुरी करनदोला में खोलने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की गई थी। विधायक ने कहा कि अब ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में निश्शुल्क शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना में से एक स्वामी आत्मानंद स्कूल का ग्राफ दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। यही कारण है कि इस स्कूल में प्रवेश के लिए पालक भी पूरी सक्रिय रूप से लगे रहते हैं। कार्यक्रम को सरपंच संतोष बघेल, श्याम दीवान, भूषण प्रसाद गुप्ता, अनुविभागीय अधिकारी नंद कुमार चौबे, जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अभिषेक बाजपेई, अनिल बघेल, धनंजय नेताम, सावित्री यादव आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मध्यान भोजन नोडल अधिकारी शैलेंद्र तिवारी ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close