कोंडागांव। नईदुनिया न्यूज

विद्यालयीन बच्चों में पर्यावरण जागरूकता व पेड़ पौधों के प्रति संवेदना विकसित करने हरियाली से खुशहाली कार्यक्रम रविवार को प्राथमिक विद्यालय धाकड़पारा पलारी में आयोजित किया गया। इस दौरान शिक्षिका मधु तिवारी ने कहा कि शिक्षण संस्थाओं में इस तरह के आयोजन आने वाली पीढ़ी को पर्यावरण के प्रति सजग बनाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे। इससे न केवल पौधरोपण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी बल्कि आने वाला कल भी सुरक्षति होगा। विद्यालय परिसर में पर्यावरण संरक्षण तथा वृक्षारोपण हेतु बच्चों को शपथ दिलाई गई।

स्कूली बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती तख्तियां लेकर गली मोहल्ले में पर्यावरण जागरूकता रैली निकाल प्रत्येक ग्रामीण को घरों में पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने शाला परिसर के अलावा धाकड़पारा के प्रत्येक घरों में शाला प्रबंधन समिति सदस्यों के साथ आंवला, अमरूद, काजू, जामुन, आम, गुलमोहर, नीम, अशोक आदि के पौधे लगाये तथा ग्रामीणों को खेत की मेड़ में फलदार वृक्ष लगाने हेतु प्रेरित किया।

पौधारोपण कार्यक्रम में शाला के शिक्षिक दिनेश देवांगनए तारा वासनिकर एशाला प्रबंधन समिति के सदस्यए स्व सहायता समूह की महिलाएं एबड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।