दंतेवाड़ा (नईदुनिया)। मोबाइल फोन में अश्लील फोटो अपलोड कर छेड़छाड़ करने वाले आरोपित को गीदम पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पीड़िता की फोटो / वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने की धमकी देकर पांच लाख रूपए मांग रहा था। बता दें आरोपित उड़ीसा का मूल निवासी है और विगत तीन महीने से रायपुर में निवास कर रहा था।

दरअसल, जानकारी के अनुसार, बीते 28 नंवबर को पीड़िता ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया था कि अर्जून बच्छा नाम का व्यक्ति पीड़िता की फोटो उसके मोबाइल नम्बर पर भेजकर पांच लाख रूपए मांग रहा है। वहीं रूपये नहीं दिये जाने पर उसके फोटो वीडियो को इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने की धमकी देकर पीड़िता को ब्लैकमेल कर रहा था। पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना गीदम में कई धाराओं में अपराध दर्जकर और आईटी एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। वहीं महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराध को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दन्तेवाड़ा सिद्धार्थ तिवारी के दिशा-निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार बर्मन के मार्गदर्शन एवं स आशारानी एसडीओपी के पर्यवेक्षण में तत्काल थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम गठित किया।

इसके बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर गीदम पुलिस की टीम आरोपी अर्जून बच्छा उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम नानाझर थाना बोमोमुण्डा, जिला बलांगीर (ओडिशा), वर्तमान पता - बजरंग बली मंदिर के पास गली नम्बर 03 राजेन्द्र नगर रायपुर को रायपुर से पुलिस हिरासत में लिया। आरोपित से पूछताछ की गई, जिसमें आरोपित ने मोबाइल फोन के जरिये पीड़िता का फोटो-वीडियो पीड़िता के मोबाइल में भेजकर पांच लाख की मांग करते हुए उसे ब्लैकमेल करना स्वीकार किया है। बता दें गीदम पुलिस ने आरोपित के पास से मोबाइल फोन को जब्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपित को माननीय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में पेश किया गया जहां से आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Abhishek Rai

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close