दंतेवाड़ा/नकुलनार। जिले में त्रिस्तरीय चुनाव के तीसरे और अंतिम दौर का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न होने के पश्चात मतदान दलों की सुरक्षित वापसी हुई है। कुआकोण्डा ब्लॉक के 66 मतदान केंद्रों में बुधवार को 46.42 फीसदी वोटिंग हुई है। सर्वाधिक वोटिंग हल्बारास में हुई। वहां 90.96 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं कुआकोंडा पंचायत के बेदीपारा मतदान केंद्र में देर रात तक वोटिंग हुई। 790 मतदाताओं में से 619 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केंद्र में 78.85 प्रतिशत वोट पड़े। जबकि 11 पोलिंग बूथों में वोटिंग नहीं हुई। शुक्रवार को मत पत्रों की गणना होगी। मत पेटियों को सशस्त्र जवानों की सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखवाया गया है।

अंतिम दौर के मतदान में सरपंच पद के लिए 63 उम्मीदवार मैदान पर थे। वहीं पंच के लिए 115, जपं सदस्य के लिए 24 और जिपं के लिए 9 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला शुक्रवार को हो जाएगा।

जिपं के दंतेवाड़ा, गीदम, कटेकल्याण तथा कुआकोण्डा ब्लाक के 10 सीटों के लिए मतदान हो चुका है। दंतेवाड़ा, गीदम और कटेकल्याण में गणना भी पूरी हो चुकी है। कांग्रेस, भाजपा और सीपीआई समर्थित उम्मीदवारों के हिसाब से भाजपा का पलड़ा इस बार जिपं में भारी दिख रहा है।

मतगणना रूझानों के मुताबिक दंतेवाड़ा की तीन सीटों में भाजपा समर्थित कमला नाग, बसंती ठाकुर और मुन्ना मरकाम ने जीत दर्ज कर ली है। गीदम की तीन सीटों में दो पर कांग्रेस समर्थित और एक पर भाजपा समर्थित उम्मीदवार की जीत हुई है।

यहां कांग्रेस से समर्थित दिवंगत महेन्द्र कर्मा की सुपुत्री सुलोचना वट्टी, परंपरागत कांग्रेसी सुराना परिवार से मनीष सुराना और भाजपा समर्थित चैतराम अटामी ने जीत दर्ज की है। कटेकल्याण ब्लाक की दोनों सीटों पर सीपीआई समर्थित भीमसेन और विमला सोरी पहले ही जीत दर्ज कर चुके है। अब कुआकोण्डा की दो जिपं सीटों पर फैसला आना बाकी है। जिसके बाद रूझान साफ हो जाएगा।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags