दंतेवाड़ा(नईदुनिया प्रतिनिधि)। गीदम ब्लॉक के बड़े तुमनार से हत्या की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल एक युवक को उसी की पत्नी और बहन ने मिलकर मौत के घाट उतार दिया। मामले का खुलासा तब हुआ, जब पिता ने बेटे के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई। मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस की टीम ने जांच की तो युवक का शव गांव के बाहर खेत में मिला। शक के आधार पे पुलिस ने पत्नी और बहन से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने अपराध कबूल लिया।

शुक्रवार को बड़े तुमनार निवासी फग्गुराम ने अपने बेटे अर्जुन के लापता होने की शिकायत गीदम थाने में दर्ज कराई थी। इसी दौरान गांव के बाहर खेत में अर्जुन की लाश मिलने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए हॉस्पिटल भेजा और जांच में जुट गई। प्रारंभिक जांच के दौरान लोगों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब आठ बजे अर्जुन और उसकी पत्नी पुष्पा को टहलते देखा गया था, लेकिन कुछ देर बाद पुष्पा अकेली घर लौट गई। इससे पहले अर्जुन ने अपनी बहन तुलसी को डांट-डपट किया। इसके बाद पुलिस ने पुष्पा और तुलसी से पूछताछ किया। पहले तो दोनों ने गोलमोल जवाब दिया लेकिन बाद में अपराध कबूल कर लिया।

ऐसे रची हत्या की साजिश

पूछताछ के दौरान मृतक की पत्नी पुष्पा और बहन तुलसी ने पुलिस को बताया कि मृतक अर्जुन आए दिन शराब पीकर आता था। परिवार के लोगों से गाली गलौज करते हुए मारपीट करता था। उन्होंने यह भी बताया कि शनिवार को दोनों ननद-भाभी मेला देखने दंतेवाड़ा गए हुए थे, लेकिन जब लौटे तो दोनों को अर्जुन ने जमकर फटकार लगाई। यही बात दोनों को नागवार गुजरी और आक्रोश में आकर एक संगीन जुर्म को अंजाम दे डाला।

हत्या के बाद कुल्हाड़ी फेंक दिया कुएं में

आरोपित महिलाओं ने बताया कि उन्होंने अर्जुन के सिर और सीन पर कुल्हाड़ी से हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद घसीटते हुए ले जाकर लाश खेत मे फेंक दी और कुल्हाड़ी को पास के कुएं में फेंक दिया। निशानदेही पर पुलिस ने कुएं से कुल्हाड़ी और घर से खून लगे कपड़े बरामद किया। इसके बाद दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network