दंतेवाड़ा।Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में कांग्रेसी विधायक देवती कर्मा के बंगले में देर रात गोली चलने से सनसनी फैल गई है। विधायक के गनमैन ने कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। घटना रात करीब साढ़े 12 बजे की है। दंतेवाड़ा स्थित विधायक बंगले में तैनात जवान आसो राम कश्यप देर रात मोबाइल फोन पर किसी से बात कर रहा था। इसी दौरान उन्होंने अपने सर्विस गन एके-47 राइफल से सीने के दाहिने ओर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। विधायक बंगले में आधी रात बाद गोली चलने की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते सुरक्षा जवान कश्यप दम तोड़ चुके थे।

पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया है कि घटना के तत्काल बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई थी और जवान को लहुलूहान हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है। जवान ने आत्महत्या किन परिस्थितियों में और क्यों किया? यह अभी अबूझ पहेली बनी हुई है। उसके परिजन जगदलपुर में रहते हैं। परिजनों को रात में ही सूचित कर दिया गया था। सुबह परिजन दंतेवाड़ा पहुंचे। पंचनाम के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की शूक्ष्म जांच कर रही है।

बताया गया है कि पीएसओ आसोराम कश्यप के दाहिने सीने पर गोली लगी है। मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। वह सुरक्षा वाहिनी का जवान है। प्रथम दृष्टया किसी पारिवारिक तनाव की वजह से खुद को गोली मार लेने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Posted By: Anandram Sahu