दंतेवाड़ा। दो दिन के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर सोमवार को पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया। कटेकल्याण, बारसूर में जनता से भेंट मुलाकात व यहां जिला मुख्यालय में मेंढ़का डोबरा में आदिवासी सम्मेलन में बघेल से सौगातों की छड़ी लगा दी। आदिवासी सम्मेलन में शामिल होने से पहले भूपेश बघेल गीदम विकासखंड के बारसूर पहुंचे। वहां उन्होंने 12-13 वीं शताब्दी में निर्मित प्राचीन मंदिरों का अवलोकन किया।

बत्तीसा मंदिर में शिवलिंग का दुग्धाभिषेक कर क्षेत्र के लिए शांति व समृद्धि की कामना की। बारसूर में बघेल जनता से भेंट मुलाकात कार्यक्रम में संवाद किया। क्षेत्र की समस्याएं और मांगे सुनी और कई का मौका पर निराकरण करने अधिकारियों को निर्देश दिया। नक्सल प्रभावित बड़े तुमनार को उपतहसील का दर्जा देने सहित कई घोषणाएं मुख्यमंत्री ने की। राष्ट्रीय खनिज विकास निगम एनएमडीसी के गोद ग्राम दुगेली में लाल पानी की समस्या के निराकरण के लिए एनीकट निर्माण कराने की बात कही। मंगलवार को भूपेश बघेल मां दंतेश्वरी के मंदिर में पूजा अर्चना कर माईजी को 11000 मीटर लंबी चुनरी भेंट करेंगे।

दोपहर बाद मुख्यमंत्री यहां से चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना हो जाएंगे। बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में उनके कई कार्यक्रम रखे गए हैं और उनमें प्रमुख उनका भेंट मुलाकात कार्यक्रम भी है।

मुख्यमंत्री की प्रमुख घोषणाएं

0- बारसूर के पर्यटन स्थल बूढ़ा तालाब का सुंदरीकरण किया जाएगा।

0- बड़े तुमनार को उप तहसील बनाया जाएगा।

0- ग्राम पंचायत कोरगांव में 30 सीटर अस्पताल भवन का निर्माण किया जाएगा।

0- कुंडेनार मासोडी कच्चाघाटी में एनीकेट एवं रिटनिंग वाल निर्माण कराया जाएगा।

0- एनएमडीसी के गोद ग्राम पंचायत दुगेली में एनीकेट निर्माण किया जाएगा।

0- हायर सेकेंडरी स्कूल दंतेवाड़ा में नवीन भवन निर्माण

0- दंतेवाड़ा शहर में महिला थाना भवन का निर्माण किया जाएगा।

0- दंतेवाड़ा हाइस्कूल मैदान का जीर्णोद्वार एवं सुंदरीकरण किया जाएगा।

0- ग्राम पंचायत चेरपाल में बाजार हाट निर्माण कराया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close