Crime In Dantewada: दंतेवाड़ा। जिले के गीदम थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक चर्च के पादरी ने आदिवासी विधवा महिला का गर्भपात करवा दिया है। यह पादरी उस आदिवासी विधवा महिला का पिछले चार साल से दैहिक शोषण कर रहा था। गर्भ ठहरने के बाद समाज में बड़े रुतबे का धौंस दिखाकर जबरदस्ती गोली खिलाकर महिला का गर्भपात करवा दिया। गोली खिलाने के बाद स्वास्थ्य बिगड़ने पर पीड़िता जिला अस्पताल में भर्ती हो गई है। स्वजन ने मामले को लेकर गीदम थाने में एफआइआर दर्ज करवाया है।

इस मामले पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष ओजस्वी मंडावी ने आदिवासियों का मतांतरण और शोषण का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही पीड़ित आदिवासी विधवा महिला को न्याय दिलाने की बात कही। गीदम अटल आवास में रहने वाले चर्च के पादरी बाबूलाल मास्टर शादीशुदा है और उनकी 14 साल की एक बेटी भी है। इसके बावजूद वह झांसा देकर आदिवासी विधवा का दैहिक शोषण कर रहा था। जब गर्भ ठहरने की बात पीड़िता ने पादरी को बताई तो उसने समाज में बड़ी इज्जत होने की बात कहकर गर्भ को गिरा देने का दबाव बनाया।

महिला ने बताया कि पादरी ने जबरदस्ती गर्भ निरोधक गोली खिला दी। जिससे उसका गर्भपात हो गया। पीड़िता ने पादरी पर कार्रवाई की मांग की है। भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष ओजस्वी मंडावी समेत महिलाओं का प्रतिनिधि मंडल उक्त पीड़ित महिला से मिलने जिला अस्पताल पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी ली।

जेल भेज दिया आरोपित को

आरोपित को गिरफ्तार का न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। - आशारानी, डीएसपी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local