दंतेवाड़ा। नईदुनिया प्रतिनिधि। Dantewada accident सोमवार की शाम गीदम थाना क्षेत्र के ग्राम कारली के पास सड़क किनारे खड़ी एक ऑटो को ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी। ठोकर इतनी जबरदस्‍त थी कि ऑटो पलटकर क्षतिग्रस्‍त हो गई और दो मासूमों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ऑटो में बैठे और बाहर खड़़े अन्‍य पांच लोग घायल हैं। इनमें दो की हालत गंभीर हैं। जिन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज डिमरापाल रिफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार चिंतालंका के यादव परिवार कारली गांव में एक सगाई समारोह से पैदल लौट रहे थे। रास्‍ते में एक आटो मिलने पर उसे रूकवाकर बैठने की तैयारी में थे। तभी गीदम की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से जोरदार टक्‍कर मार दी।

टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी कि ऑटो पलटकर क्षतिग्रस्‍त हो गई। ऑटो में दबकर दो मासूम रितेश पिता अनिल यादव (6 साल) और सुस्मिता पिता कुमेश्‍वर यादव (9 माह) की मौत मौके पर हो गई। जबकि मौजूद सोनाय यादव (65), गंगा यादव (22), शारदा यादव (22), सुशीला नाग (45) और आटो चालक लखेश्‍वर यादव (20) घायल हो गए। सभी सिर, हाथ-पैर और पीठ में चोट आई है।

इनमें से शारदा और एक अन्‍य को सिर और शरीर के अन्‍य अंगों में गंभीर व अंदरूनी चोट आई है। उन्‍हें मेडिकल कॉलेज रेफर करने की तैयारी चल रही है। उधर हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। ट्रक दंतेवाड़ा की बताई जा रही है। पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रक को जब्‍त करने के साथ चालक- मालक की पतासाजी में जुटी है।

नहीं मिल रहा एंबुलेस

हादसे में घायलों को तत्‍काल करने के बाद मेकॉज ले जाने एंबुलेस समय पर उपलब्‍ध नहीं हो पाया। एक छोटी एंबुलेंस महतारी एक्‍सप्रेस में मरीजों को भेजा गया। ज‍बकि जिला हॉस्पिटल की बड़ी एंबुलेंस परिसर में खड़ी रही लेकिन ड्राइवर का पता नहीं था।

उधर 108 एंबुलेंस के कर्मचारियों ने भी वाहन खराब होने की बात कहते मरीजों को डिमरापाल पहुंचाने से इंकार कर दिया। जबकि बीती रात ही बेहतर 108- 102 एंबुलेंस के संचालन के लिए नई कंपनी से अनुबंध हुआ है। मजेजार बात यह रही कि मरीजों को ले जाने 108 पर एसडीएम लिंगराज सिदार स्‍वयं फोन लगाकर निवेदन करते रहे। लेकिन कंपनी और न ही स्‍थानीय जिम्‍मेदार की ओर से कोई पॉजीटिव रिस्‍पांस नहीं मिला।

इनका कहना है

'सड़क हादसे में दो बच्‍चों की मौत और कुछ लोग घायल हुए हैं। राजस्‍व पुस्तिका संहिता के तहत म़तकों को परिवार मुआवजा देने के साथ ही घायलों का बेहतर उपचार करवाया जाएगा। आरोपित ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 108 एंबुलेंस संचालक और प्रभारी की भी शिकायत होगी।

-लिंगराज सिदार, एसडीएम दंतेवाड़ा

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan