दंतेवाड़ा । Dantewada Naxal Attack छत्तीसगढ़ में संदिग्ध नक्सलियों केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों पर हमला करते हुए वॉकी-टॉकी फोन छीन लिया। दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने जवानों पर पत्थर से हमला करके वॉकी-टॉकी मोबाइल छीन लिया। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। यही नहीं नक्सलियों ने उनके और उनके सहयोगी का भी मोबाइल फोन छीन लिया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह हादसा सुबह के वक्त हुआ जब दो केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मचारी किरंदुल और बचेली क्षेत्रों में विकास निगम (NMDC) जिले में नियमित गश्त पर निकले थे।

इस दौरान 100 से अधिक जवान नेबचेली से आकाश नगर खनन क्षेत्र की ओर अलग समूह गश्त कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जब एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) एमएल चौहान और कांस्टेबल विजय कुमार, आकाश नगर में गश्त पर थे, तो उसी दौरान नक्सलियों ने नागरिकों की तरह वहां पहुंचे।

जब जवान ने अपना मोबाइल देने से इंकार कर दिया तो नक्सलियों ने जवानों के सिर पर पत्थर से हमला कर दिया है और मोबाइल छीन लिया। इसके साथ ही मौके से भागने के दौरान नक्सलियों ने भागने से पहले दो जवानों के मोबाइल फोन छीन लिए। इसके बाद ही सभी सर्तक हो गए और जवान भाग गए। घायल एएसआइ को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका हालत खतरे से बाहर बताई गई थी।

बता दें कि यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब पूरा देश इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस वक्त समूचे देश में संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई है वहीं मरनवालों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई है। इंसान से इंसान से फैलने वाले इस वायरस की अभी तक कोई वैक्सीन तैयार नहीं बन पाई है। ऐसे में सभी लोग एहतियात बरत रहे हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close