दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। बताया जा रहा है कि सर्चिंग पर निकले जवानों पर घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग की। इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग जारी है। घटना में एक जवान के शहीद होने की खबर है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान हार्ट अटैक की वजह से जवान की मौत हुई।

मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर है, जबकि सुरक्षा बल के एक जवान गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिली है। घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए रायपुर लाया जा रहा है। दंतेवाड़ा जिले में कटेकल्याण क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त पार्टी मंगलवार की सुबह सर्चिंग पर निकली थी।

इसी दौरान डब्बा के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। बताया जा रहा है कि वहां नक्सली पहले से घात लगाकर बैठे हुए थे और सुरक्षा बलों को देखते ही उनपर फायरिंग शुरू कर दी।

इस दौरान एक जवान को हार्ट अटैक आने से उसकी मौत हो गई। नक्सलियों की ओर से की गई फायरिंग में एक जवान को गोली लगी है। जवाबी फायरिंग में एक नक्सली के मारे जाने की खबर है। घायल जवान को इलाज के लिए कटेकल्याण भेजा गया, जहां से उसे हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव भी घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने घटना की पुष्टी करते हुए कहा कि जंगल में मुठभेड़ की सूचना है। एक नक्सली के मारे जाने की जानकारी मिली है।

इसके अलावा हमारे एक जवान शहीद हुए हैं। घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजा गया है। अतिरिक्त पुलिस बल को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। इसके बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। फायरिंग रुकने के बाद अब मुठभेड़ स्थल पर सर्चिंग की जा रही है।

गांधी विचार यात्रा का 10 अक्‍टूबर को रायपुर में होगा समापन

Caste Reservation : छत्तीसगढ़ में जातिगत आरक्षण पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी

Posted By: Nai Dunia News Network