दंतेवाड़ा। Dantewada Naxalite Encounter : सुरक्षा बल के जवानों के साथ गुरुवार की सुबह नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि जवानों को नक्सलियों के बड़े मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस इनपुट के बाद सीआईएसएफ और डीआरजी जवानों की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए बीती रात निकली थी। आज सुबह फोर्स बीजापुर बॉर्डर से लगे बड़ेपल्ली और गमपुर के जंगल पहुंची, पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसकी पुष्टि करते सीआरपीएफ के डीआईजी डीएन लाल ने बताया कि इलाके में बड़े नक्सली लीडर के मौजूदगी की सूचना मिली थी।

इसके बाद कैंप से जवानों की सर्चिंग के लिए निकाली गई बड़ेपल्ली के जंगल में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। इधर बताया जा रहा है कि मुठभेड़ रुक रुक अभी भी जारी है। फोर्स जंगल में है।

किरंदुल से सपोर्टिंग पार्टी भी निकली है। उल्लेखनीय है कि पांच दिन पहले बस्तर जिले के मारडूम थाना इलाके के नक्सलियों ने गश्त पर निकले फोर्स पर हमला किया था। विस्फोट और फायरिंग में सीएएफ के दो जवान शहीद और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गए थे।

इसके बाद इलाके की सर्चिंग के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने 13 नग जिंदा बम जंगल से बरामद किया। जिसे नक्सलियों ने अलग-अलग जगह इम्प्लांट कर रखा था। इसी दिन बारसूर के पल्लेवाया जंगल मे डीआरजी की टीम ने नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद दो नक्सलियों की गिरफ्तारी की।

उनकी निशानदेही पर जंगल से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और देसी रायफल बरामद किया है। यहां बताना लाजिमी है कि दो दिन पहले पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने दन्तेवाड़ा में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेने के बाद बड़े नक्सलियों को टारगेट करते हुए बड़ा आपरेशन लांच करने अधिकारियों को निर्देशित किया था।

Posted By: Anandram Sahu