किरंदुल। नगर पालिका किरंदुल में द्वितीय चरण का मतदान बुधवार को शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। 18 वार्डों वाली नगरीय निकाय चुनाव स्थानीय परियोजना में अवकाश होने की वजह से भी चुनाव में खासा उत्साह देखा गया। नगर की सत्ता के लिए हुए पालिका संग्राम में मतदाताओं का जनादेश ईवीएम मशीन में कैद हो गया है।

किरंदुल पालिका के लिए हुए चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए कुल 10 उम्मीदवार तथा पार्षद पद के लिए 82 प्रत्याशियों ने किस्मत आजमाई है। नगर में बुधवार को हुए मतदान में 89.95 प्रतिशत रहा। नगर में कुल मतदाताओं की संख्या 16717 दर्ज की गई है। इसमें 9854 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया यहां कुल 23 मतदान केंद्र बनाए गए थे। सभी केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध थे।

मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक निर्धारित था। इसमें स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। वार्ड क्रमांक 1से 8 तक में सुबह 10 बजे तक महिलाओं की संख्या अधिक देखने को मिली, जो समय के साथ बढ़ता चला गया। दोपहर एक बजे तक इन वार्डों में 44.77 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। जिसमें पुरूषों की अपेक्षा 3प्रतिशत महिलाओं की संख्या अधिक रही।

जैसे मतदान समाप्ति का समय नजदीक आता गया वैसे-वैसे मतदान के प्रतिशत में इजाफा हुआ और निर्धारित समय तक 58.95 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। जिसमें 57.07 प्रतिशत पुरूषों तथा 60.92 प्रतिशत महिलाओं का प्रतिशत दर्ज किया गया। इस प्रकार मतदान में महिलाओं की भागीदारी अधिक रही। चुनावी घमासान में भाजपा प्रत्याशी मीरा तिवारी , कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र मृणाल राय तथा सीपीआई प्रत्याशी नगर पालिका क्षेत्र में घूम-घूम कर स्थिति का जायजा लेते रहे। सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस