दंतेवाड़ा (नईदुनिया न्यूज)। गीदम थाना क्षेत्र में तीन वर्ष पूर्व हत्या मामले में पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक 21 अगस्त 2019 को प्रार्थी सोनधर नाग पिता मंानसू नाग (50 वर्ष) ने थाना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी लड़की अंजू नाग (19 वर्ष) जाति तेलगा साकिन गुमड़ा ठोठापारा ने गले में फंदा डालकर फांसी लगा ली है।

पिता की लिखित शिकायत पर थाना गीदम में अपराध कायम कर जांच में लिया गया। जांच के दौरान मृतका कुमारी अंजू नाग का गला दबाकर हत्या करना व फांसी टांगना पाया गया। 15 अक्टूबर 2019 को थाना गीदम में अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दरम्यान प्रार्थी व अन्य संदेहियों से लगातार पूछताछ की गई जिस पर आरोपित का पता नहीं चल पा रहा था।

चंूकि घटना के पहले व बाद में मृतका अंजू नाग पिता सोनधर नाग और मृतका ही घर में उपस्थित थी, इसलिए प्रार्थी के ऊपर ही शंका हो रहा थी लेकिन आरोपित पुलिस को गुमराह कर रहा था हत्या को आत्महत्या बताता रहा। इसी दौरान सूचना मिली कि मृतका के पिता सोनधर नाग द्वारा शराब के नशे में मदहोश होकर कुछ लोगों के सामने अपनी बेटी मृतका अंजू को मारकर फांसी मेें टांगना व मृत्यु होने पर उतारकर जमीन में रखना बोल रहा था।

सूचना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही पुलिस द्वारा मृतका के पिता सोनधर नाग को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने घटित करना स्वीकार किया। जो बातें पुलिस को बताया वह काफी आश्चर्य चकित है। आरोपित सोनधर ने बताया कि उसकी लड़की अंजू नाग मोबाइल फोन में लगातार बात करती रहती थी मना करने पर नहीं मानती थी जिससे बाप-बेटी में हमेशा वाद-विवाद होता था। वहीं 20 अगस्त 2019 को आरोपित ने लड़की को मोबाइल में बात करने से मना करने पर झगड़ा करने लगी जिससे आरोपित आवेश में आकर मारपीट कर कमरे में बंद कर ताला लगाकर उसकी साइकिल को लेकर ग्राम बालपेट चला गया।

एक-डेढ़ घंटे पश्चात वापस घर आया तो मृतका अंजू ने क्यों ताला बंद करके गए थे कहने पर आरोपित सोनधर नाग ने मारपीट कर गला दबा दिया जिससे वह बेहोश हो गई जिससे फांसी का रूप देने के लिए पानी का स्टील का ड्रम के सहारे चढ़कर घर के मेयार में फांसी पर लटका दिया।

जिससे उसकी मौत हो गई तथा मृतका को फांसी से उतारकर लोगों को गुमराह करने के लिए फांसी लगाई है कहकर बताया तथा थाना में आत्महत्या का रिपोर्ट करवा दिया था। आरोपित सोनधर द्वारा घटना में प्रयुक्त स्टील ड्रम को जब्त किया गया है। आरोपित सोनधर नाग पिता मानसू नाग (50 वर्ष) निवासी ठोठापारा गुमड़ा के खिलाफ हत्या का अपराध सबूत पाए जाने से गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close