दंतेवाड़ा। Dantewada News: छत्तीसगढ़ के घूर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में फिर से नक्सलियों ने एक कायराना वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने यहां गांव से दो निहत्थे ग्रामीणों को अगुआ किया और उनकी हत्या कर दी। इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने दोनों के शव सड़क किनारे फेंक दिए। क्षेत्र में लोगों के अंदर भय कायम करने के मकसद से नक्सली लगातार इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दिनों दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में दो पुलिस वालों को भी नक्सलियों ने अगुआ कर इसी तरह उनकी हत्या कर दी थी।

किरंदुल थाना इलाके में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है। शव सुबह हिरोली और डोकापारा के बीच जंगल में मिला। वहां से गुजर रहे ग्रामीणें ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोेनों मृतकों की पहचान की। मृतकों का नाम अशोक और बंडारा कुंजाम बताया जा रहा है जो उसी गांव के रहने वाले थे। थाना प्रभारी डीके बरवा ने घटनाके बारे जानकारी देते हुए बताया कि शवों को देखकर लग रहा है कि धारदार हथियार से रेत कर उनकी हत्या की गई है। इसके साथ ही शरीर पर चोट के कई निशान भी मौजूद हैं।

यह काम नक्सलियों का ही हो सकता है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। परिजनों की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। उधर नक्सलियों के इस करतूत पर ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। घटना के बाद पुलिस ने भी इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है।

बता दें कि बस्तर क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों की मजबूत कार्रवाई की वजह से नक्सली अब बैकफूट पर नजर आ रहे हैं। यहां नक्सलवाद तेजी के साथ कमजोर पड़ रहा है। नक्सल संगठन के सदस्य अौर उनके बड़े लीडर लगातार आत्मसर्पण कर रहे हैं। इस स्थिति में अब नक्सली अपनी बौखलाहट ग्रामीणों पर निकाल रहे हैं। उन्हें पुलिस का मुखबिर बताकर उन्हें अगुआ करते हैं और उनकी हत्या कर ग्रामीणों में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020